Move to Jagran APP

वाराणसी में जंजीर में बंधकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ निकाला विरोध मार्च, लगाया शोषण का आरोप

वाराणसी में पुलिस प्रशासन पर शोषण का आरोप लगाते हुए रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने को जंजीर में बांधकर और हाथ में प्रतीकात्मक हथकड़ी लगाकर विरोध मार्च निकाला।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 08:09 PM (IST)
वाराणसी में जंजीर में बंधकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ निकाला विरोध मार्च,  लगाया शोषण का आरोप
वाराणसी में जंजीर में बंधकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ निकाला विरोध मार्च, लगाया शोषण का आरोप

वाराणसी, जेएनएन। पुलिस प्रशासन पर शोषण का आरोप लगाते हुए रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाला। इसके पूर्व इंग्लिशिया लाइन स्थित पंडित कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा के समीप हाथ में तख्तियां लिए कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। अपने पूरे शरीर को जंजीर में बांधकर और अपने हाथ में प्रतीकात्मक हथकड़ी लगाकर वाराणसी पुलिस प्रशासन का जमकर विरोध किया। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस सेवा दल के पूर्व जिला अध्यक्ष हरीश मिश्रा ने कहा कि सरकार और जनता के बीच अपनेपन और विश्वास का एक अटूट रिश्ता होता है।

loksabha election banner

बोले- पुलिस खलनायक का रोल निभा रही

जन मुद्दे पर विपक्ष जनता की वाजिब अधिकारों के लिए सरकारों से सड़कों पर जन आंदोलन के माध्यम से अपनी बात करता है कुल मिलाकर जनहित का मंशा सर्वोपरि रहता है, लेकिन विगत वर्षों में जनता और सरकार के बीच पुलिस "खलनायक" का रोल निभा रही है। जब-जब जनता अपने दर्द को आंदोलन के जरिए अपने सरकार से कहना चाहती है, तब-तब पुलिस अपनी दमनकारी नीतियों के बल से आंदोलन को लगातार नष्ट कर देती है। विरोध प्रदर्शन के दौरान चेतगंज क्षेत्राधिकारी बतौर जिला प्रशासन के प्रतिनिधि आंदोलनकारियों से मिले और आंदोलनकारियों ने अपना ज्ञापन एसएसपी महोदय के नाम का दिया। विरोध प्रदर्शन में हरीश मिश्रा, कुंवर यादव, प्रिंस राय खगोलन, आशीष केसरी, निक्की यादव, अफसर खान, रोशन कुमारं, रजीत सेठ शामिल रहे।

पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम के कारण आम जनता पर बोझ बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन में कई लोगों ने अपनी नौकरी गवां दी। ऐसे में लोगों का घर चलना भी मुश्किल हो रहा है। सरकार ने पिछले कई दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगभग 10 रुपये की बढ़ोतरी की गई। इसको देखते हुए पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीते 25 जून को बैलगाड़ी पर बैठकर प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.