Move to Jagran APP

कंपनी आई नहीं और कूड़ा उठान के लिए वसूली शुरू, यूजर चार्ज वसूले रहे वाराणसी नगर निगम कर्मी

कूड़ा उठान के लिए कंपनी आई नहीं और वसूली शुरू हो गई। वाराणसी नगर निगम कर्मी यूजर चार्ज वसूले रहे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 06:10 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 04:59 PM (IST)
कंपनी आई नहीं और कूड़ा उठान के लिए वसूली शुरू, यूजर चार्ज वसूले रहे वाराणसी नगर निगम कर्मी
कंपनी आई नहीं और कूड़ा उठान के लिए वसूली शुरू, यूजर चार्ज वसूले रहे वाराणसी नगर निगम कर्मी

वाराणसी, जेएनएन। घर-घर कूड़ा उठान के लिए एक निजी कंपनी को नगर निगम प्रशासन ने अनुबंध किया है। इसके लिए कंपनी ने सर्वे कार्य पूरा कर लिया है। सितंबर माह से कार्य प्रारंभ करने की पूरी उम्मीद है जिसकी एवज में कंपनी 96 रुपये वसूल करेगी लेकिन खास बात यह है कि कंपनी ने अब तक कार्य प्रारंभ नहीं किया और वसूली शुरू हो गई है। इसके लिए बकायदा नगर निगम की रसीद दी जा रही है।

loksabha election banner

यह कार्य पांडेयपुर के भक्ति नगर, कमला नगर आदि इलाके में किया जा रहा है। इस बाबत नगर निगम प्रशासन बेखबर है क्योंकि प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी आरएस यादव ने बताया कि कंपनी ने अब तक कार्य नहीं शुरू किया है। स्पष्ट किया कि कुछ वार्डों में नगर निगम प्रशासन की ओर से कूड़ा उठान हो रहा है। यह कार्य सफाई कर्मी ही कर रहे हैं जिसकी एवज में 50 रुपये यूजर चार्ज भी लिया जा रहा है जिसकी रसीद दी जा रही है। उन्होंने यूजर चार्ज के रूप में 100 रुपये लेने से इंकार किया। कहा कि जहां भी ऐसा कार्य हो रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्पष्ट किया कि जब कंपनी घर-घर कूड़ा उठान का कार्य शुरू करेगी तो उसे 96 रुपये यूजर चार्ज के रूप में देना होगा। वहीं, कमला नगर निवासी ओम प्रकाश मिश्रा, नितिन कक्कड़, आनंद सिंह, रमाशंकर तिवारी आदि ने बताया कि उनसे नगर निगम द्वारा कूड़ा उठान के लिए 100 रुपये लिया जा रहा है।

कंपनी के लिए आई कूड़ा गाडिय़ां

घर-घर कूड़ा उठान के लिए कंपनी को नगर निगम प्रशासन संसाधन देगा जबकि मैन पावर पर होने वाला खर्च कंपनी यूजर चार्ज के रूप में होने वाली वसूली से पूरा करेगी। मरम्मत कार्य भी कंपनी के जिम्मे ही होगा। प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी कि कंपनी के लिए नई 50 कूड़ा गाडिय़ों की खरीद की गई है। हालांकि नगर निगम परिसर में जहां खुले में गाडिय़ां रखी गई हैं वहां खराब होने की आशंका बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.