वाराणसी, जेएनएन। तहसील पिंडरा पर मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल व आइजी केएल मीणा के अचानक पहुंचने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। फरियादियों में न्याय की उम्मीद भी जग गई। प्रार्थना पत्र देने की होड़ लग गई। कमिश्नर ने भी ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए जहां आठ लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि व अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया।

कमिश्नर तहसील स्थित सभागार पहुंचे और पूर्व में निस्तारित पत्रावलियों का अवलोकन किया। उन्होंने फरियादियों की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर आठ लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि का निर्देश दिया। इसमें राजकुमार, विजया कुमारी, मनीष पटेल, अजित श्रीवास्तव, गणेश प्रसाद, दयाशंकर, अमित मौर्य व सुजीत कुमार शामिल हैं।  वहीं गैरहाजिर अधिकारियों को भी नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। तहसील दिवस के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मनिकंडन ए, तहसीलदार रामनाथ आदि थे।

प्रधान से 24 घंटे में सरकारी जमीन खाली कराने का आदेश

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से शिकायत की गई कि खनुआंव ग्राम के प्रधान द्वारा सरकारी जमीन कब्जा कर गेहूं बोया गया है। पंचायत भवन तथा रास्ते के कुछ हिस्से पर दो व्यक्ति कब्जा कर लिए हैं। लेखपाल द्वारा उन्हें 122 बी की नोटिस भी दी गई पर कब्जा खाली नहीं हुआ। इस मामले की लेखपाल रणजीत कुमार से जानकारी ली गई तो शिकायत सही पाई गई। जिलाधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए निर्देशित किया कि 24 घंटे में दोनों कब्जे खाली करा लिए जाएं अन्यथा लेखपाल व अन्य संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सदर तहसील मुख्यालय पर लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। समाधान दिवस पर सदर तहसील पर 162, राजातालाब पर 115 तथा पिंडरा पर 112 सहित कुल 389 प्राप्त पत्रों में से मौके पर क्रमश: 22, 18 व 15 सहित कुल 55 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर सीडीओ मधुसूदन हुल्गी, एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह व एसपी सिटी, एसडीएम सहित जनपद स्तरीय अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

छूटे किसानों को सम्मान निधि से जोड़ेें

राजातालाब तहसील में आयोजित समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी अमृता सिंह तथा तहसीलदार रविशंकर यादव ने फरियादियों की समस्याओं को सुना। एसडीएम ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में छुटे हुए किसानों का पंजीकरण करा कर उनको जोडऩे के लिए विशेष रूप से सभी लेखपालों को निर्देशित किया।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस