वाराणसी [विकास बागी] : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 सितंबर से पूर्वांचल के चार जिलों का दो दिवसीय दौरा करेंगे। जिसकी शुरूआत सोनभद्र जिले से होनी है। सोनभद्र में विकास कार्यों, कानून-व्यवस्था की समीक्षा के बाद सीएम काशी में रात्रि विश्राम करेंगे और 13 को चंदौली व जौनपुर भी जाएंगे।

आया सीएम का प्रोटोकाल

प्रोटोकाल कार्यालय के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से बुधवार को 11:40 बजे सोनभद्र पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से काफिले संग निकलेंगे और प्राइमरी पाठशाला बहुअरा, बहुअरा गांव व मुसहर बस्ती का निरीक्षण करेंगे। एक घंटे के निरीक्षण के बाद सीएम 12:40 बजे कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचेंगे और वहां नीति आयोग द्वारा निर्धारित बिंदुओं पर प्रशासनिक अधिकारियों संग समीक्षा करेंगे। 1:40 बजे से सीएम कलेक्ट्रेट में ही सोनभद्र में चल रहे विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद 3:30 बजे वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे।

वाराणसी में करेंगे रात्रिप्रवास

वाराणसी में पुलिस लाइन में सीएम चार बजे आ जाएंगे। वहां से वह कार से सर्किट हाउस जाएंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक सीएम वाराणसी में रात्रि विश्राम करेंगे। संभव है कि देर रात सीएम वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने निकलें।वाराणसी में रात्रि विश्राम के बाद सीएम गुरुवार को सुबह 9:30 बजे पुलिस लाइन से हेलीकाप्टर के लिए जौनपुर प्रस्थान करेंगे और वहां टीडी कालेज स्थित हेलीपैड उतरेंगे। जौनपुर में पूर्व मंत्री दिवंगत उमानाथ सिंह की पुण्यतिथि में शामिल होने के बाद 11 बजे चंदौली के लिए उड़ान भरेंगे। 

चंदौली में योजनाओं का जायजा

सीएम योगी 11:30 बजे चंदौली के कलेक्ट्रेट में बने हेलीपैड उतरेंगे। 11:45 बजे से 12:30 बजे तक ग्राम पंचायत नरसिंहपुर, प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालय व ग्रामसभा नरसिंहपुर का भ्रमण करेंगे। सीएम 12:35 बजे से 1:35 बजे तक नीति आयोग द्वारा निर्धारित बिंदुओं पर समीक्षा करने के बाद 2:35 बजे तक विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। चंदौली में अल्प विश्राम के बाद सीएम योगी शाम 4:20 बजे ला मार्टीनियर कालेज ग्राउंड, लखनऊ  के लिए हेलीकाप्टर से प्रस्थान करेंगे। 

Posted By: Abhishek Sharma