सोनभद्र । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र जिले में अपने तीसरे दौरे में बुधवार की दोपहर विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सोनभद्र में स्मार्ट क्लास और सोलर चूल्हे का फीता काटकर शुभारंभ किया। इसके साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र बहुअरा का भी निरीक्षण किया साथ ही लोगों से संवाद भी किया।

किया निरीक्षण भी

सोनभद्र में मुख्यमंत्री दोपहर एक बजे चुर्क स्थित पुलिस लाइन में हेलीकाफ्टर से उतरे। इसके बाद सीधे राबट्र्सगंज ब्लाक के बहुअरा ग्राम पंचायत में पहुंचे। वहां प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण और स्मार्ट क्लास का शुभारंभ करते हुए बच्चों से मिले। अपने सामने मुख्यमंत्री को देख बच्चे काफी खुश दिखे। योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद मुसहर बस्ती व बहुअरा ग्रामसभा का निरीक्षण किया। वहां से कलेक्ट्रेट सभागार के लिए रवाना हुए। इस दौरान नीति आयोग के लोगों व जनपद के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक भी की। मुख्‍यमंत्री शाम चार बजे के करीब पुन चुर्क पुलिस लाइन से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।

लोगों से पूछी समस्‍याएं

उन्‍होंने बहुअरा ग्राम पंचायत व मुसहर बस्ती का भी दौरा कर वहां पर मौजूद समस्याओं और विकास के बारे में जानकारी ली। इस दौरान बस्ती वासियों का भी हाल जाना। वहीं बस्ती के लोगों ने खुलकर मुख्यमंत्री से अपनी समस्याएं बताईं। इसके साथ ही लोढ़ी स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ नीति आयोग के इंडीकेटर्स पर हुए कार्योंं की समीक्षा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था का भी हाल जाना। उधर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पुलिस व प्रशासन कमर कसे हुए खड़ा रहा। हालांकि सीएम की नजरों से खामियां नहीं छिप सकीं और उन्‍होंने व्‍यवस्‍थागत खामियों को लेकर बीएसए को हिदायत भी दी।

Posted By: Abhishek Sharma