वाराणसी, जेएनएन। सीएए को लेकर वर्ग विशेष में भ्रम को दूर करने को लेकर पीएम के संसदीय सीट वाराणसी में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में एक सभा का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन स्‍थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं का हुजूम सुबह से ही उमड़ने लगा। पूरा स्‍टेडियम परिसर तिरंगे झंडे और पार्टी के झंडे से पटा नजर आया। वहीं कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी संबोधित करने दोपहर बाद 3.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से संस्‍कृत विवि परिसर पहुंचीं। वहीं कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दोपहर एक बजे हेलिकाप्‍टर से पुलिस लाइन परिसर पहुंचे। यहां से वह सीधे 1.25 बजे जंगमबाड़ीमठ पहुंचे और वहां पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया, इस दौरान उन्‍होंने मठ में लगभग आधे घंटे समय व्‍यतीत किया। यहां से वह संस्‍कृत विवि पहुंचे और कार्यकर्ताओं का उत्‍साह बढ़ाया।

बोले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि‍ देश की आजादी की लड़ाई के दौरान दो चेहरे थे। इस दौरान भीमराव आंबेडकर जी संविधान के शिल्पी बनकर उभरे। दूसरे तरफ जोगेंन्द्र थे जिन्‍होंने जिन्ना का समर्थन किया और पाकिस्तान चले गए। कहा कि नागरिकता कानून नागरिकता देने का काम करेगा न कि लेने का। द्रौपदी का सवाल कि पाप का दोषी कौन है का उदाहरण देकर विदुर के वक्‍तव्‍य को भी दोहराया। कहा कि देश का चीर हरण करने का प्रयास हुआ है वह सभी के चेहरे को सामने लाना होगा।

वहीं स्मृति ईरानी ने कहा कि 1990 मे जम्मू कश्मीर से कश्‍मीरी पंडितों को बाहर निकाल दिया गया था। यह भारत में काले अध्‍याय के तौर पर जाना जाता है। कहा कि भारतीय नागरिक होने के नाते कहने में गर्व है कि बंटवारे के समय नौ फीसद से बढ़कर देश में अल्‍संख्‍यक आबादी 14 फीसद तक हो गई लेकिन पाकिस्तान में अल्पसंख्यक घटते- घटते आज महज तीन फीसद तक सिमट गए हैं। कहा कि वर्षों से जो प्रश्‍न थे उनका जवाब देना काशी के सांसद के नसीब में था। इसलिए पुण्‍य धरती से पीएम का आभार व्‍यक्‍त करती हूं कि नागरिक संशोधन अधिनियम ने लोगों को अधिकार दिया। धर्म के नाम पर देश का बंटवारा किया गया था।

प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि नेहरू, इंदिरा और सोनिया गांधी ने हिन्दुओं को उपेक्षित किया। जबकि उप्र में सपा, बसपा ने 15 साल तक उत्‍तर प्रदेश को लूटा है। वहीं योगी सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ तो अब कांग्रेस यूपी को आग में झोंकना चाहती है।

वहीं इससे पूर्व हेलिकाप्‍टर से पुलिस लाइन परिसर में डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंच गए। आयोजन के दौरान केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और रीता बहुगुणा जोशी नागरिकता संशोधन कानून पर अपना मार्गदर्शन देंगे। कार्यक्रम का आयोजन दोपहर 12 बजे से प्रस्‍तावित था मगर मौसम खराब होने की वजह से कार्यक्रम विलंब से शुरू हो रहा है। इस आयोजन के दौरान काशी क्षेत्र अंतर्गत पार्टी के सभी संगठनात्मक जिले वाराणसी के अलावा जौनपुर, चंदौली, गाजीपुर, भदोही, मीरजापुर, सोनभद्र, प्रतापगढ़, प्रयागराज सहित कुल 16 संगठनात्मक जिलों के कार्यकर्ता दोपहर 12 बजे से आयोजित जनसभा में भाग लेने पहुंचे हैं।

बोले डिप्‍टी सीएम

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कानपुर की घटना पर कहा कि आपराधिक घटनाएं दुखद और चिंताजनक हैं। अपराध करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही प्रारम्भ हुई है। बेल पाने वाले अपराधियो पर कड़ी नजर रखी जाएगी। कैब का मुस्लिम महिलाओं द्वारा कई जगहों पर किये जा रहे विरोध पर कहा कि कांग्रेस और सपा की मिलीभगत की नौटंकी है। डीएसपी की जांच एनआइए द्वारा किये जाने पर राहुल गांधी द्वारा सवाल खड़े जाने पर बोले कि राहुल को थोड़ा इलाज की जरूरत है।

सीएम के अन्‍य कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सीएए पर आयोजित कार्यक्रम के बाद जंगमबाड़ी मठ भी पहुंचे। यहां मकर संक्रांति से महाशिवरात्रि तक चलने वाले वीर शैव महाकुंभ में वह शामिल हुए हैं। इसके बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन और श्री विश्‍वनाथ धाम कारिडोर का निरीक्षण भी कर सकते हैं।

दूसरी अोर सीएए और एनआरसी के विरोध में बीएचयू गेट से मार्च निकाल रहे सपा नेता अमन यादव और उनके साथियों को पुलिस हिरासत ने हिरासत में लिया है। इस दौरान कार्यकर्ताओं की सुरक्षा कर्मियों से बहस भी हुई।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस