वाराणसी (जेएनएन) । मंगलवार की सुबह काशी में दैनिक जागरण की ओर से स्‍वच्‍छता की अलख जगाने के लिए बापू और शास्‍त्री जी की जयंती पर भारत माता मंदिर में आयोजित स्‍वच्‍छता कार्यक्रम में विदेशी सैलानियों ने भी शिरकत की। दैनिक जागरण द्वारा यहां से निकाली गई प्रभातफेरी में स्पेन, अमेरिका, स्विजरलैंड, हालैंड और इंग्लैंड समेत कई देशों के नागरिकों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दाैरान विदेशी सैलानियों ने लोगों से संवाद करते हुए स्‍वच्‍छता के बारे में जागरुक भी किया। 


विदेशियों ने बताया स्‍वच्‍छता का महत्‍व

विदेशी सैलानियों ने इस दौरान लोगों को स्‍वच्‍छता के महत्‍व के बारे में न सिर्फ बताया बल्कि इसके महत्‍व और परिणाम के बारे में भी अपने विचार साझा किए। इस दौरान विदेशियों ने बापू और शास्‍त्री जी के बारे में भी लोगों से जानकारी ली।

आयोजन का हुआ समापन

दैनिक जागरण के मेरा भारत स्वच्छ अभियान का समापन समारोह महात्मा गांधी जयंती पर मंगलवार सुबह आठ बजे भारत माता मंदिर में हुआ। इससे पहले सात बजे मलदहिया चौराहे से बैंड बाजे के साथ प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी में कई स्कूलों के हजारों बच्चे शामिल हुए। समारोह स्थल पर सफाई मित्रों को भी सम्मानित किया गया। समापन समारोह में महापौर मृदुला जायसवाल और नगर निगम के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की।

सैनिक कल्याण केंद्र भी कराएगा सफाई : जिला पूर्व सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास कार्यालय भी दो अक्तूबर को गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान में भागीदारी की। कार्यालय अधिकारी विंग कमांडर एससी मिश्रा ने बताया कि वह अपने मातहतों के साथ फुलवरिया में सुबह 10 बजे सफाई करने के साथ ही स्थानीय लोगों को स्वच्छता के फायदे भी बताएंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप