वाराणसी, जागरण संवाददाता। पुलिस कमिश्नरेट के चौक पुलिस और अवैध पटाखा कारोबारियों के बीच चल रही जद्दोजहद में शनिवार को एक बड़ी सफलता चौक थाना क्षेत्र के पियरी चौकी प्रभारी नारायण पाण्डेय को हाथ लगी। मार्केट में स्टोर होने के लिए आ रहे अवैध पटाखे की एक बड़ी खेप को बरामद कर एक युवक को हिरासत में ले लिया गया। पकडे गए युवक का नाम दीपक बताया गया है। उसके पास से एक वाहन पर लदा 21 कार्टूनों में भरा कुल सात कुंतल अवैध पटाखा बरामद हुआ।

आगामी दिवाली पर्व के मद्देनजर पुलिस कमिशनर सतीश गणेश ने अपने अधीनस्थों को सख्त निर्देश दिया है कि किसी भी प्रकार से अवैध पटाखा नहीं बिकना चाहिए। एसीपी दशाश्वमेघ और प्रभारी निरीक्षक चौक डॉ. आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में चौक पुलिस एक-एक अवैध पटाखा कारोबारियों पर सख्त नजर बनाए हुए हैं। इसी क्रम में शनिवार को अवैध पटाखे की सूचना मिलने पर रामसिंह अखाड़े के पास एक लोडर की पियरी चौकी इंचार्ज श्रीमन नारायण पाण्डेय और एसआई राजेन्द्र यादव ने तलाशी लिया तो लोडर से कार्टूनों में भरा हुआ पटाखा बरामद हुआ।

पियरी चौकी प्रभारी श्रीमन नारायण पाण्डेय और एसआइ राजेन्द्र यादव द्वारा माल को जब्त कर पियरी चौकी पर लाया गया। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर एसीपी दशाश्वमेध मौके पर पहुंचे और समस्त कार्टूनों को गिनती करवाकर पूरा वजन करवाया। पुलिस को 21 कार्टूनों में रखा हुआ सात कुंतल अवैध पटाखा बरामद हुआ। माल के साथ पुलिस ने दीपक नाम के एक युवक को हिरासत में लिया है। इस बीच कुछ तथाकथित कारोबारी नेताओं के द्वारा माल को छुडवाने के लिए पुलिस चौकी के बाहर जमावड़ा लगाया गया था। मगर, एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पाण्डेय और चौकी इंचार्ज पियरी श्रीमन नारायण पाण्डेय के आगे दाल न गल पाने से लोग वापस हो लिए। पुलिस इस प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है।

Edited By: Abhishek Sharma