जागरण संवाददाता, वाराणसी : तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के कम्यूनिटी हेल्थ आफिसर (सीएचओ) का राष्ट्रीय सम्मेलन 11 व 12 दिसंबर को काशी में होने जा रहा है। इसको लेकर केंद्रीय टीम ने कार्यक्रम स्थल और रोड मैप लेकर बुधवार को वापस दिल्ली लौट गई। आगे की योजना के लिए एक दो दिन में निर्णय लिया जाएगा। साथ ही दूसरे दिन सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री और सचिव आदि जुटेंगे।

सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने बताया कि पहले दिन सभी सीएचओ अपनी अच्छाईयों और उद्देश्य को पूरा करने में आने वाली दिक्कतों को साझा करेंगे। सभी कई ग्रुप में राउंड टेबल मीटिंग कर एक दूसरे से चर्चा करेंगे। इसी कारण सम्मेलन के ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर में होने की संभावना है। दिल्ली से आई टीम ने सभी स्थान को देख कर लौट गए हैं। इसमें हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के मेडिकल आफिसर और आयुष के डाक्टर भी मौजूद होंगे। कुल मिलाकर करीब 800 सीएचओ समेत एक हजार लोग शामिल होंगे।

दूसरे दिन 12 दिसंबर को यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज का आयोजन किया जाएगा। इसके मुख्य अतिथि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया करेंगे। साथ ही केंद्र व सभी राज्यों के स्वास्थ्य सचिव, प्रमुख, मिशन डायरेक्टर आदि शामिल होंगे।

Edited By: Saurabh Chakravarty

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट