Move to Jagran APP

चीनी यात्री कोलकाता जाते समय सेटेलाइट फोन सहित एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

चीनी यात्री को फूलपुर पुलिस को सौंप दिया गया है जहां पुलिस के साथ ही आईबी, एलआईयू सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा यात्री से पूछताछ किया जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 08:46 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 08:57 PM (IST)
चीनी यात्री कोलकाता जाते समय सेटेलाइट फोन सहित एयरपोर्ट पर पकड़ा गया
चीनी यात्री कोलकाता जाते समय सेटेलाइट फोन सहित एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

वाराणसी (जेएनएन) । एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार शाम को सैटेलाइट फोन के साथ चीनी यात्री को पकड़ा गया। यात्री को फूलपुर पुलिस को सौंप दिया गया है जहां पुलिस के साथ ही आईबी, एलआईयू सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा यात्री से पूछताछ किया जा रहा है। हालांकि सीओ पिंडरा ने कहा है कि फोन की श्रेणी प्रतिबंधित में नहीं शामिल है। फ‍िलहाल आइबी और एलआइयू इस बाबत पूछताछ कर रही है उनकी रिपोर्ट पर ही आगे की कोई कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

जांच में मिला फोन

जानकारी अनुसार चीन निवासी यात्री ज़हएन्यु पैन (Zhenyu Pan, PP No. G48335175) सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस के विमान से सोमवार को कोलकाता जाने वाला था। जब वह एयरपोर्ट पर पहुंचा तो सुरक्षा जांच के दौरान उसके पास से सैटलाइट फोन मिलने के बाद अधिकारी सकते में आ गए। इसके बाद पूरी कार्रवाई के लिए यात्री को सुरक्षा अधिकारियों के हवाले कर दिया गया।

आगे की यात्रा रद

यात्री की आगे की यात्रा रद करते हुए उसे रोक कर फूलपुर पुलिस को सूचना दी गयी। एयरपोर्ट पर पहुंची पुलिस ने यात्री को लेकर बाबतपुर पुलिस चौकी पहुंची जहां यात्री से पूछताछ किया जा रहा है। वहीं सीओ पिंडरा सुरेंद्र यादव ने बताया की उसके पास से सैटेलाइट फोन मिला है उससे पूछताछ किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.