Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी और बलिया में कोविड-19 की तैयारियों का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी और बलिया में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के दौरान हुई तैयारी की समीक्षा करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 06:20 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 11:20 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी और बलिया में कोविड-19 की तैयारियों का लेंगे जायजा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी और बलिया में कोविड-19 की तैयारियों का लेंगे जायजा

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी व बलिया में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के दौरान हुई तैयारी की समीक्षा करेंगे। बलिया में मुख्यमंत्री कलेक्ट्रेट में कोविड-19 के संबंध में अधिकारियों संग बैठक कर हालात का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री पूर्वाह्न11.20 बजे बलिया के कैसटर ब्रिज स्कूल बसंतपुर पहुंचेंगे। फिर कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के संबंध में आयुक्त मंडल आजमगढ़, तथा बलिया, मऊ के जिलाधिकारियों, सीएमओ व अपर निदेशक स्वास्थ्य के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा करेंगे। इसके बाद दोपहर लगभग तीन बजे मुख्यमंत्री बीएचयू हेलीपैड पर उतरेंगे। बीएचयू में वाराणसी मंडल के अधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर समीक्षा करेंगे। इसको लेकर रविवार की सुबह से ही प्रशासनिक तैयारियां बलिया और वाराणसी में चलती रहीं।  

loksabha election banner

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि दोपहर लगभग तीन बजे मुख्यमंत्री बीएचयू हेलीपैड पर उतरेंगे। बीएचयू में वाराणसी मंडल के अधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर समीक्षा करेंगे। इसके बाद विमान से वह यहां से शाम साढ़े चार बजे के करीब लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने हाल में अफसरों को निर्देशित किया था कि इसमें किसी भी प्रकार की चूक न हो। जांच का दायरा बढ़ाया जाए व ते हुए या जाए व पीडि़तों को हरसंभव मदद हो। दूसरी तरफ शनिवार को एसएसपी अमित पाठक ने तैयारियों व सुरक्षा के दृष्टिगत बीएचयू मीटिंग हाल, एलडी गेस्ट हाउस व हेलीपैड का निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बलिया में तीन घंटे रहेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन घंटे तक जिला मुख्यालय पर रहेंगे। उनके आगमन को बलिया में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से जोड़कर देखा जा रहा है। इन दिनों बलिया में हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। वहीं इस मामले में कई तरह की शिकायतें भी शासन स्तर तक पहुंची हैं। मुख्यमंत्री पूर्वाहृन 11.20 बजे बलिया के कैसटर ब्रिज स्कूल बसंतपुर पहुंचेंगे। फिर कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के संबंध में आयुक्त मंडल आजमगढ़, तथा बलिया, मऊ के जिलाधिकारियों, सीएमओ व अपर निदेशक स्वास्थ्य के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा करेंगे। अधिकारी देर शाम तक हैलीपैड निर्माण सहित तमाम तरह की तैयारियों में जुटे रहे। 

बाढ़ की तैयारियों की भी संभव है समीक्षा

वैसे तो मुख्यमंत्री के कार्यक्रम कोविड-19 पर केंद्रित हैं किंतु वे बलिया में गंगा और सरयू के बाढ़ से हो रही तबाही का भी जायजा ले सकते हैं। यहां कटानरोधी कार्य समय से पूर्ण नहीं हो पाए हैं। इसलिए सीएम स्थानीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से बाढ़ और कटान से निपटने के लिए विभागीय तैयारियों की भी समीक्षा कर सकते हैं। सूबे के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर शनिवार की शाम हेलीपैड सहित अन्य स्थलों का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.