बलिया, जेएनएन। मुख्यमंत्री याेगी आदित्य नाथ के जिले में आने के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया है। बुधवार को मुख्यमंत्री का आना तय मान अधिकारी तैयारी में लगे रहे लेकिन अब उनके आने की संभावना 18 जून है। पूरे दिन हुई बारिश के बाद भी तैयारी का कार्य तेज हुआ। प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक पूरे दिन चलती रही।

ओवर ब्रिज की मरम्मत, जिला अस्पताल में साफ-सफाई व हैबतपुर गांव में विकास कार्य तेज हो गए हैं। इन स्थलों पर सीएम का संभावित है। वैसे अभी तक प्रोटोकाल नहीं आया है। फिर भी अधिकारी 18 जून को आने की पूरी संभावना जता रहे हैं। यहां से कार्यक्रम का प्रपोजल बना कर भेजा गया है।

अस्पताल की बदल गई सूरत

जिला अस्पताल के मुख्यमंत्री के निरीक्षण को लेकर साफ-सफाई की गई। मरीजों के चादर के साथ ही शौचालय साफ हो गया है। डीएम ने निरीक्षण कर अस्पताल की साफ-सफाई संग ट्रामा सेंटर को भी देखा। इसमें चल रहे कोविड टीकाकरण सेंटर को नीचे कर दिया गया है।

हेलीपैड पर लगा पानी, बनी समस्या

मुख्यमंत्री का उड़न खटोला उतारने के लिए प्रशासन ने पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड का चयन किया है। बारिश में पुलिस लाइन में लगे पानी को निकालने की कवायद की जा रही है।

हैबतपुर गांव में उमड़ा रहा प्रशासनिक अमला

हनुमानगंज के हैबतपुर गांव में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम लगाया गया है। यहां पर निगरानी समिति के सदस्यों से बातचीत करेंगे। सरकार की चल रही योजनाओं के बारे में धरातलीय जानकारी लेंगे। इसको लेकर सभी विभाग के लोग अपनी-अपनी योजनाओं को लेकर लाभार्थियों से संपर्क करते रहे।

सड़कों का हाल बेहाल

शहर सहित मुख्य मार्गों का हाल बेहाल हो गया है। शहर के ओवर ब्रिज, चित्तू पांडेय चौराहा, अस्पताल मार्ग को प्रशासनिक अमला ठीक करने लगा रहा। वहीं एनएच-31 पर चंद्रशेखर नगर से लेकर माल्देपुर तक गड्ढा हो गया है। इसमें वाहन चालक गिरकर घायल हो जा रहे है। इसी मार्ग से मुख्यमंत्री हैबतपुर गांव तक जाएंगे।

Edited By: Abhishek Sharma