Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को वाराणसी मण्डल का प्रभार सौंपा

Charge of Varanasi Division मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को वाराणसी मण्डल का प्रभार सौंप दिया है। अब वाराणसी और आसपास विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए मंत्री जयवीर सिंह सक्रिय भूमिका में नजर आएंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 05:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 05:00 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को वाराणसी मण्डल का प्रभार सौंपा
मुख्यमंत्री ने पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को वाराणसी मण्डल का प्रभार सौंपा है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह को वाराणसी मण्डल का प्रभार सौंपा है। पहले यह चार्ज उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के पास था। इसके तहत मंत्री आवंटित मण्डलों का भ्रमण कर जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का मौके पर जायजा लेगें। मंत्री समूह को समीक्षा की जाने वाली योजनाओं की एक सूची भी सौपी गयी है।

loksabha election banner

यह जानकारी पर्यटन मंत्री ने देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने उनकों सम्बोधित अपने पत्र में कहा है कि विगत दिनों ‘सरकार-आपके द्वार’ की भावना के अन्तर्गत मंत्री समूह द्वारा किये गये मण्डलीय भ्रमण के सकारात्मक परिणाम देखने को मिले है। उन्होंने ये भी लिखा है कि यह सर्वथा उचित होगा कि मण्डलीय समूह को भ्रमण का कार्यक्रम निरन्तर जारी रहे। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने अपेक्षा किया है कि आगामी जून माह में 10, 11, 12 एवं 17, 18, 19 जून को मंत्री द्वारा मण्डलीय भ्रमण किया जायेगा। इस दौरान जनता से सीधे संवाद करते हुए विकास परक एवं कल्याणकारी योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने पत्र में यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास’ के मूल मंत्र को आत्मसात करते हुए प्रदेश की 25 करोड़ जनता की आकाक्षाओं को पूरा करने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव काल में आगामी 30 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र की सरकार सफलतापूर्वक आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है। इस अवसर पर आयोजित किये जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में भी मण्डल प्रभारी मंत्री को भाग लेना है।

मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया है कि मंत्री समूह के इस भ्रमण कार्यक्रम से न केवल जनता के मन में सरकार के प्रति विश्वास में अभिवृद्धि होगी, वरन जनता से प्राप्त सुझावों से शासन की लोक कल्याणकारी नीतियों को और प्रभावी ढंग से लागू करने में मद्द मिलेगी। पर्यटन मंत्री ने मुख्यमंत्री को वाराणसी मण्डल का दायित्व सौंपने के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हे विश्वास दिलाया है कि वह उनकी अपेक्षाओं और प्राथमिकताओं पर खरा उतरने का हर सम्भव प्रयास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.