Move to Jagran APP

वाराणसी में विकास के लिए 'नए यूपी की नई काशी' का मुख्‍यमंत्री याेगी आदित्‍यनाथ ने दिया मंत्र

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से एक दिन पूर्व ही शहर में मौजूद रहकर विकास कार्यों की निगरानी और जांच पड़ताल कर रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 10:24 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:20 PM (IST)
वाराणसी में विकास के लिए 'नए यूपी की नई काशी' का मुख्‍यमंत्री याेगी आदित्‍यनाथ ने दिया मंत्र
वाराणसी में विकास के लिए 'नए यूपी की नई काशी' का मुख्‍यमंत्री याेगी आदित्‍यनाथ ने दिया मंत्र

वाराणसी, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से एक दिन पूर्व ही शहर में मौजूद रहकर विकास कार्यों की निगरानी और जांच पड़ताल कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री शहर के विकास को लेकर एक ओर आशान्वित हैं तो दूसरी ओर उन्‍होंने काशी के विकास को लेकर रविवार को मंत्र भी दिया। सोशल मीडिया पर उन्‍होंने एक के बाद एक करीब तीन पोस्‍ट कर 'नए यूपी की नई काशी' का म्रंत्र दिया।

loksabha election banner

पहले ट्वीट में लिखा : आदरणीय प्रधानमंत्री जी, श्री काशी विश्वनाथ की पावन नगरी और आपकी कर्मभूमि आगमन पर आपका अभिनंदन है। आपके विजन और मार्गदर्शन से पौराणिक नगरी काशी सज रही, संवर रही है और अपनी परंपरा को संजोए हुए नवीनता को गले लगा रही है। नए उत्तर प्रदेश की नई काशी का उदय हो रहा। #नए_यूपी_की_नई_काशी

दूसरे ट्वीट में लिखा : आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में काशी अपनी सांस्कृतिक पहचान वापस पाकर विकास की नई गाथा लिख रही है। नई सड़कें, नए अस्पताल,नई ट्रेनों व बढ़ती उड़ान सेवाओं से पूरे देश से जुड़ कर पौराणिक नगरी काशी विश्व पटल पर अपनी नई पहचान गढ़ रही है। आपका दिल से धन्यवाद #नए_यूपी_की_नई_काशी

तीसरे ट्वीट में लिखा : भीष्म प्रतिज्ञा' और 'एकलव्य साधना' के समेकित-आधुनिक प्रतिमान, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के प्रगतिशील नेतृत्व में मानव सभ्यता की प्राचीनतम नगरी काशी, अपने पौराणिक वैभव की पुनः प्राप्ति हेतु विकास के सुपथ पर अग्रसर है। यह 'आदि' को 'आधुनिकता' का प्रणाम है। #नए_यूपी_की_नई_काशी 

फाइलेरिया उन्मूलन कार्य्रकम का सीएम ने किया उद्घाटन

बड़ागांव क्षेत्र के बसनी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार सुबह लगभग 9 बजे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारह दिवसीय प्रदेश स्तरीय फाईलेरिया मुक्ति अभियान का फीता काटकर उसका शुभारम्भ किया। फाइलेरिया मुक्ति अभियान के उद्घाटन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फाईलेरिया बीमारी के सन्दर्भ में कहा कि यह एक खतरनाक बीमारी है इस बीमारी की चपेट में जो भी महिला या पुरुष आता है उस बच्चे या मरीज के पैर में हाथी पांव जैसी सूजन आ जाती है और उसे इस बीमारी से बड़ी पीड़ा भी उठानी पड़ती है। प्रदेश सरकार ने इस बीमारी को संज्ञान में लेते हुए इसके समूल को नष्ट करने की एक योजना बनायी है। जिस योजना के तहत पूरे प्रदेश में 17 फरवरी से लेकर 29 फरवरी तक इस बीमारी के रोकथाम के लिये बड़े स्तर पर स्वास्थ कैम्पों का आयोजन के साथ ही रक्त परीक्षण भी कराया जाएगा।

प्रदेश की जनता से आह्वान किया कि आप सब इसे एक मुहिम के रूप में ले और इसके समूल नाश करने के लिये अपनी प्रतिबद्धता रखी। कहा कि जैसे हम लोगों ने पोलियो को जड़ से खत्म कर दिया उसी तरह इस फाइलेरिया जैसी खतरनाक बीमारी को भी हमे जड़ से खत्म कर आने वाली पीढ़ी और समाज को स्वास्थ व सुदृढ़ रखने के अपने संकल्प को पूरा करें। कार्यक्रम में मौजूद आफरीन, आयान, अभिनव, राइमा, ईशा सिंह, गौरव व शिवानी सहित 10 बच्चों को मुख्यमंत्री अपने हाथों से फाइलेरिया की दवा खिला कर कार्यक्रम की शुरुआत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.