Move to Jagran APP

Chief Minister Yogi Adityanath आज वाराणसी आएंगे, प्रशासन ने जिले में बढ़ाई सक्रियता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आठ जून यानी सोमवार को बनारस आ रहे हैं। वह श्रीकाशी विश्‍वनाथ मंदिर व अस्पताल की तैयारियों का जायजा लेंगे।

By Edited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 02:00 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 01:50 PM (IST)
Chief Minister Yogi Adityanath आज वाराणसी आएंगे, प्रशासन ने जिले में बढ़ाई सक्रियता
Chief Minister Yogi Adityanath आज वाराणसी आएंगे, प्रशासन ने जिले में बढ़ाई सक्रियता

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आठ जून यानी सोमवार को बनारस आ रहे हैं। दोपहर ढाई बजे तक आने की संभावना है। इसको लेकर पूरा जिला अलर्ट हो गया है। बाबा दरबार व अस्पताल का जायजा लेना तय माना जा रहा है लेकिन पांच ऐसे प्वाइंट हैं जहां पर औचक निरीक्षण करेंगे। इसको लेकर अफसरों के माथे पर बल पड़ गया है।

loksabha election banner

काशी में करीब पांच घंटा रहेंगे  मुख्यमंत्री

गोरखपुर से चलकर दोपहर को पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर से मुख्यमंत्री बनारस आएंगे और करीब पांच घंटा रहेंगे। इसके बाद बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। बनारस में प्रवास के दौरान वे अफसरों के साथ विकास योजनाओं पर बैठक करेंगे जिसमें जनप्रतिनिधि व प्रदेश के मंत्री भी शामिल रहेंगे। स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा स्मार्ट सिटी के कार्यों पर ज्यादा फोकस किया जा सकता है। अस्पताल के निरीक्षण में कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में नए बने जांच लैब का उद्घाटन कर सकते हैं जिसकी तैयारी के तहत रविवार को लैब में टेस्टिंग की गई।

कमिश्नर व जिलाधिकारी ने रविवार को तैयारियों को परखा

सीएमओ डा. वीबी सिंह की मौजूदगी में दो जांच टेस्ट हुए जिसमें एक सैंपल मंडलीय अस्पताल के एसआइसी डा. बीएन श्रीवास्तव का नमूना भी शामिल था जो निगेटिव आया। चूंकि एसआइसी का ड्राइवर कोरोना संक्रमित मिला है, इसलिए उनकी जांच जरूरी थी। सीएम के आगमन की तैयारी के मद्देनजर सड़कों पर पैचवर्क किया गया और सफाई व्यवस्था दुरुस्त की गई। कमिश्नर व डीएम ने परखी तैयारी मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए कमिश्नर दीपक अग्रवाल व जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने रविवार को तैयारियों को परखा। द्वय अफसरों ने मंडलीय अस्पताल, ईएसआइसी हास्पिटल का औचक निरीक्षण किया।

सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद रखने का निर्देश दिया। अस्पताल में दवा की उपलब्धता, आपरेशन थिएटर की व्यवस्था, इमरजेंसी, कोरोना के मरीजों के वार्ड में जाकर उनके इलाज का हाल जाना। उनसे खाना समय से मिलने और गुणवत्ता के बारे में पूछताछ की। शौचालय की सफाई व्यवस्था देखी। इलेक्ट्रिक बोर्ड, पंखे व बल्ब आदि व्यवस्थित कराने का निर्देश दिया। ईएसआइसी हॉस्पिटल में वेंटिलेटर भी देखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.