Move to Jagran APP

परिवहन आयुक्त ने एआरटीओ को दिए निर्देश, एयरपोर्ट पर चलने वाले वाहनों की करें चेकिंग

जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर खुफिया विभाग की जांच में विमान के पास यात्री पहुंचाने सामान लोड करने वाले कई वाहन परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड और उनके प्रपत्र भी सही नहीं थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 10:05 AM (IST)
परिवहन आयुक्त ने एआरटीओ को दिए निर्देश, एयरपोर्ट पर चलने वाले वाहनों की करें चेकिंग
परिवहन आयुक्त ने एआरटीओ को दिए निर्देश, एयरपोर्ट पर चलने वाले वाहनों की करें चेकिंग

वाराणसी, जेएनएन। जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर खुफिया विभाग की जांच में विमान के पास यात्री पहुंचाने, सामान लोड करने वाले कई वाहन परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड और उनके प्रपत्र भी सही नहीं थे। संवेदनशील स्थल पर डग्गामार वाहनों का चलना सुरक्षा में चूक है, इसका फायदा आतंकी संगठन उठा सकते हैं। जरूरी है कि एयरपोर्ट परिसर या वहां से संचालित होने वाले वाहनों के प्रपत्र सही रहें जिससे उन्हें पहचानने में आसानी रहे। परिवहन अधिकारी समय-समय पर एयरपोर्ट से संचालित होने वाले वाहनों की चेकिंग कर जांच करते रहे। 

loksabha election banner

भारतीय सैनिकों द्वारा आतंकवादियों को मारने, पाकिस्तान से तनाव के चलते आतंकी संगठन प्रमुख स्थानों पर कुछ भी कर सकते हैं। उधर, जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर खुफिया विभाग द्वारा बड़ी चूक पकड़ी गई है। राज्य राजस्व आसूचना निदेशालय (भारत सरकार) के महानिदेशक संजीव कुमार ने परिवहन आयुक्त को पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश में पडऩे वाले सभी हवाई अड्डों पर यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि वहां से डग्गामार वाहन संचालित नहीं हो रहे हैं, उनके सभी प्रपत्र सही हैं। उसे संचालित या चलाने वाले सही हैं, उनका सत्यापन करा लिया जाए। 

फर्जी नंबर का आतंकी लेते हैं सहारा : आतंकी घटनाओं के बाद जांच में मामला सामने आता है कि आतंकी फर्जी नंबर या चोरी की गाडिय़ों का सहारा लिए हैं। संवेदनशील स्थानों पर चलने वाली गाडिय़ों का पंजीयन के साथ प्रपत्र पूरा नहीं होना सुरक्षा में चूक हो सकती है। 

एयरपोर्ट निदेशक को लिखा पत्र : परिवहन आयुक्त का पत्र आने पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन अमित राजन राय ने लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बाबतपुर के निदेशक को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि बस, कोच, ट्रैक्टर-ट्राली आदि का एयरलाइंस के लिए उपयोग होने वाले वाहनों का परिवहन कार्यालय में पंजीयन होने के साथ सभी प्रपत्र पूरे रहें। साथ में उनकी वस्तुस्थिति से अवगत कराएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.