Move to Jagran APP

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वाराणसी में व्यापार से टैक्स तक की समस्या को खंगालेंगी Varanasi news

अर्थव्यवस्था में मंदी की सुगबुगाहट व्यापार और टैक्स को लेकर समस्याओं को दूर करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण स्वयं ही मैदान में उतर गई हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 10:42 AM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 04:05 PM (IST)
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वाराणसी में व्यापार से टैक्स तक की समस्या को खंगालेंगी Varanasi news
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वाराणसी में व्यापार से टैक्स तक की समस्या को खंगालेंगी Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। अर्थव्यवस्था में मंदी की सुगबुगाहट, व्यापार और टैक्स को लेकर समस्याओं को दूर करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण स्वयं ही मैदान में उतर गई हैं। इसकी शुरुआत वह 20 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी से करेंगी। वह अधिकारी के साथ ही व्यापारियों और व्यापार में आने वाली समस्या पर परिचर्चा करेंगी। 

prime article banner

मंदी के संकेतों को देखते हुए चिंतित वित्त मंत्रालय, आयकर, जीएसटी और बैंक के अधिकारियों संग वित्त मंत्री सीतारमण बैठक करेंगी। मंथन होगा कि आखिर ऐसी कौन सी खामियां हैं जिनके कारण अर्थव्यवस्था में तेजी नहीं आ पा रही है। अधिकारी जमीनी स्तर पर आने वाली समस्या और उसके निदान के बारे में बताएंगे। दरअसल जीएसटी लगने के बाद से ही तमाम शिकायतें मिलती रही हैं। व्यापारी उसे स्थानीय अधिकारियों के स्तर तक पहुंचाते रहे हैं। हालांकि कई समस्याओं का अब तक निस्तारण नहीं हो सका। जीएसटी के कुछ प्राविधानों में भी विसंगतियां हैं। इसी प्रकार इनकम टैक्स स्तर पर भी कई समस्या है। टैक्स देने वाले परेशान हैं। वित्त मंत्रालय ने बैंकों को निर्देश दिया है कि वे ब्रांच स्तरीय बैंकर मीट आयोजित कर लोगों से राय लें। सभी कवायद का एक ही उद्देश्य है कि कैसे आर्थिक विकास को सुदृढ़ किया जा सके।

पांच घंटे रहेंगी वित्त मंत्री

प्रोटोकाल से मिली जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्री सुबह 11:35 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी। इसके बाद वहां से सीधे होटल ताज पहुंचेंगी और परिचर्चा में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगी। दो बजे कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वह शाम 4:50 बाबतपुर से वापस दिल्ली चली जाएंगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.