Move to Jagran APP

प्रवासी मजदूरों की व्‍यवस्‍था करने में केंद्र और प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल, बोले ओमप्रकाश राजभर

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रवासी मजदूरों की व्‍यवस्‍था करने में केंद्र और प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 04:47 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 04:51 PM (IST)
प्रवासी मजदूरों की व्‍यवस्‍था करने में केंद्र और प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल, बोले ओमप्रकाश राजभर
प्रवासी मजदूरों की व्‍यवस्‍था करने में केंद्र और प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल, बोले ओमप्रकाश राजभर

बलिया, जेएनएन। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार को केंद्र व प्रदेश सरकार पर प्रवासी मजदूरों, गरीबों, दलितों, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ में रसड़ा स्थित राष्ट्रीय कार्यालय पर काली पट्टी बांध कर विरोध जताया। साथ ही भाजपा को भारतीय जुमला पार्टी करार दिया। कहा कि लॉकडाउन बिना किसी पूर्व तैयारी के देश के लोगों पर थोप दिया गया।

prime article banner

पिछले दो माह से प्रवासी मजदूर अपनी जान जोखिम में डालकर घर लौट रहे हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार उनकी सुरक्षित यात्रा की व्यवस्था करने के बजाय गालबजा रहे हैं। वक्त आने पर ये मजदूर उन्हें जरूर सबक सिखाएंगे। औरैया सहित अन्य दुर्घटनाओं के बाद प्रदेश सरकार के मुखिया को त्याग दे देने चाहिए था। कहा कि प्रदेश में पिछड़ों, दलितों के साथ अत्याचार व शोषण की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है।

ओमप्रकाश को धमकी देने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मोबाइल पर जान से मारने धमकी देेने के आरोपी को पुलिस ने सोमवार की सुबह गाजीपुर के महड़ौर चट्टी से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में ओम प्रकाश राजभर ने 15 मई को कोतवाली में तहरीर दी थी। अपनी तहरीर उन्होंने बताया था कि 14 मई को उनके मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी और गालियां दी गईं। आरोपित ने उनके परिवार की भी जान लेने की धमकी दी थी। इससे पूर्व ओमप्रकाश और उनके पुत्र को धमकी मिल चुकी है। ऐसे में इसकी सूचना थाने पर दी गई। उनकी तहरीर पर पुलिस ने शनिवार की देर रात अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी। पड़ताल में मोबाइल कोतवाली थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर कुसुम निवासी सुनिल कुमार पांडेय का निकला। पुलिस ने सोमवार की सुबह महड़ौर चट्टी से उसे गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.