Move to Jagran APP

सावधान! बनारस में Food home delivery पूरी तरह बंद है, restaurants खुले मिले तो होगी कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई

वाराणसी के जिलाधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि जनपद में ऑनलाइन फूड होम डिलीवरी पूरी तरह बंद है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 05:47 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 05:54 PM (IST)
सावधान! बनारस में Food home delivery पूरी तरह बंद है, restaurants खुले मिले तो होगी कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई
सावधान! बनारस में Food home delivery पूरी तरह बंद है, restaurants खुले मिले तो होगी कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई

वाराणसी, जेएनएन। जिलाधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि जनपद में ऑनलाइन फूड होम डिलीवरी पूरी तरह बंद है। दरसल दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी करने वाला कोरोना पॉजिटिव मिलते ही सब सतर्क हो चुके हैं।

loksabha election banner

डीएम ने बताया कि किसी भी रेस्टोरेन्ट को खोल कर होम डिलीवरी या बैठाकर खिलाने की कत्तई अनुमति नहीं है। बताया कि चोरी-छिपे फूड आइटम की होम डिलीवरी आदि का कार्य किया जाना पाया जाता है, तो ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं गोदौलिया दूध सट्टी को शनिवार से यह दूध सट्टी मैदागिन चौराहा पर शिफ्ट कर दिया गया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि जनपद में ऑनलाइन फूड होम डिलीवरी पूरी तरह बंद है। कुछ दिनों के लिए स्विग्गी को होम डिलीवरी हेतु अनुमति दी गई थी, जो एक-दो दिन ही चला था। इसे बाद में बंद करा दिया गया था। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि किसी भी रेस्टोरेन्ट को खोल कर होम डिलीवरी या बैठाकर खिलाने की कत्तई अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि किसी के द्वारा चोरी-छिपे होम डिलीवरी आदि का कार्य किया जाना पाया जाता है तो ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लॉक डाउन में यह पूरी तरह प्रतिबंधित है और आगे भी रहेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि गंगापुर, लोहता, मदनपुरा एवं बजरडीहा हॉटस्पॉट क्षेत्रों सहित 180 सैंपल भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों का पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में ऐसे लोगों का इलाज कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि हॉटस्पॉट मदनपुरा के बाहरी एरिया को बफर जोन बनाया जा रहा है। इस को ध्यान में रखते हुए गोदौलिया दूध सट्टी को शनिवार से मैदागिन चौराहा पर शिफ्ट कराया जाएगा। शुक्रवार को गोदौलिया दूध सट्टी के लोगों को इसकी सूचना भी दे दी गई है कि शनिवार से यह दूध सट्टी मैदागिन चौराहा पर शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा चितरंजन पार्क स्थित सब्जी मंडी को भी शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हॉटस्पॉट से सटे बाहर के क्षेत्र को बफर जोन बनाया जाता है। ताकि हॉटस्पॉट क्षेत्र के रहने वाले लोग यदि आसपास के क्षेत्र में घूमे हो, तो उस क्षेत्र को बफर जोन के रूप में चिन्हित कर हॉटस्पॉट क्षेत्र की तरह ही उसे भी सील कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जाए। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को हर हालत में रोका जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.