Move to Jagran APP

सावधान! लॉकडाउन में pubg पर ठगी के न हो जाएं शिकार, जानिए आखिर कैसे होती है ठगी

लॉकडाउन में मोबाइल पर ऑनलाइन खेलकर समय काटने में जेब कटने का खतरा है। चंदौली में पबजी खेलने में ठगी के दो मामले सामने आए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 10:33 AM (IST)
सावधान! लॉकडाउन में pubg पर ठगी के न हो जाएं शिकार, जानिए आखिर कैसे होती है ठगी
सावधान! लॉकडाउन में pubg पर ठगी के न हो जाएं शिकार, जानिए आखिर कैसे होती है ठगी

चंदौली, जेएनएन। लॉकडाउन में मोबाइल पर ऑनलाइन खेलकर समय काटने में जेब कटने का खतरा है। सैयदराजा क्षेत्र में pubg  खेलने में ठगी के दो मामले सामने आए हैं। प्रतिष्ठित संस्थान का छात्र भतीजा गांव निवासी युवक इसका शिकार हो चुका है। वहीं नगर निवासी युवक को भी रुपयों का चूना लग चुका है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

loksabha election banner

लॉकडाउन में लोग घरों में कैद हो गए हैं। ऐसे में समय काटने के लिए मोबाइल का सहारा ले रहे हैं। कुछ लोगों को मोबाइल पर आनलाइन गेम खेलने की आदत है। खासतौर पबजी गेम का काफी क्रेज है। लेकिन लड़कियों के साथ चैटिंग भारी पड़ जा रही। पबजी खेलने के दौरान दोनों युवकों ने लड़कियों के कहने पर उनके खाते में आनलाइन पैसे ट्रांसफर कर दिए। साथ ही मोबाइल का खूब रिचार्ज कराया। लुटने के बाद होश आया तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ऐसे में लोगों को काफी सतर्क रहने की जरूरत है। आनलाइन गेम खेलते वक्त सावधानी बरतनी होगी। गेम खेलने वालों मे ज्यादातर लड़कियां शामिल हैं। रुपयों की ठगी के साथ ही निजी जानकारी भी हासिल किए जाने का खतरा रहता है। भुक्तभोगियों को सब कुछ लुटाने के बाद पता चलता है कि ठगी के शिकार हुए हैं। 

कैसे होती है ठगी

भुक्तभोगियों की मानें तो गेम खेलने वाली लड़कियां ज्यादातर रात के समय पबजी गेम पर आॅनलाइन आती हैं। युवाओं को गेम खेलने के लिए फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजती हैं। पबजी गेम में बातचीत भी होती रहती है। गेम का एक राउंड पूरा होने के बाद वह मोबाइल फोन में नेट खत्म, फोन खराब जैसे बहाने बनाती हैं। इसके बाद आनलाइन मनी ट्रांसफर करने की डिमांड करती हैं। शुरुआत में छोटी-मोटी रकम की डिमांड होती है, लेकिन हौसला बढऩे के बाद निजी जानकारियां भी मांगने लगती हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.