Move to Jagran APP

वाराणसी के hot spot इलाकों में कैमरों से होगी निगरानी, कमांड सेंटर जारी करेगा alert

वाराणसी के हॉट स्पाट इलाकों में गुरुवार से सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर से लगे कैमरों की विशेष निगरानी की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 09:45 PM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 09:45 PM (IST)
वाराणसी के hot spot इलाकों में कैमरों से होगी निगरानी, कमांड सेंटर जारी करेगा alert
वाराणसी के hot spot इलाकों में कैमरों से होगी निगरानी, कमांड सेंटर जारी करेगा alert

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हॉट स्पाट घोषित किए गए मदनपुरा और बजरडीहा के साथ बंगाली टोला, सोनारपुरा, गोदौलिया और जंगमबाड़ी में कैमरों से निगरानी की जाएगी। गुरुवार से सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर से इस स्थानों पर लगे कैमरों की विशेष निगरानी की जाएगी। इस स्थानों पर चार या उससे अधिक व्यक्ति दिखाई देने पर तथा सामाजिक दूरी का ध्यान नहीं रखने पर कमांड सेंटर से अलर्ट जारी किया जाएगा। इसके बाद मौके पर उपस्थित पुलिस ऐसे के लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

loksabha election banner

हॉटस्पाट इलाके में 220 परिवारों को मिला राशन

कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के चलते मदनपुरा, लोहता, बजरडीहा और गंगापुर हॉटस्पाट क्षेत्र घोषित हैं। यहां लोगों को बाहर निकलने पर पाबंदी है। ऐसे में कई परिवारों के समक्ष भोजन का संकट पैदा हो गया था। थर्मल स्कैनिंग के दौरान मिली जानकारी के आधार पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बुधवार को बजरडीहा के 125, लोहता के पांच तथा मदनपुरा के 90 गरीब परिवारों को निश्शुल्क राशन सामग्री का वितरण तहसील कर्मचारियों के माध्यम से कराया। गंगापुर में भी राजातालाब तहसील की टीम ने गरीब परिवारों में खाद्यान्न का वितरण किया। साथ ही नगर निगम के आधा दर्जन वार्डों के 1425 परिवारों को भी निश्शुल्क राशन किट उपलब्ध कराया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि बुधवार को कादीपुर, इंद्रपुर वीडीए कालोनी व कांशीराम आवास कालोनी के पांच सौ परिवारों के साथ ही नेवादा वार्ड में 250, वार्ड शिवाला में 175, सरसौली वार्ड में 165, शिवपुर वार्ड के 280, धूपचंडी वार्ड में कुल गरीब 55 परिवारों को राशन किट उपलब्ध कराया गया। तहसील सदर द्वारा अब तक 11892 पैकेट राशन किट का वितरण किया जा चुका है।

लॉकडाउन उल्लंघन पर 1170 वाहनों का चालान, 12 सीज

लॉकडाउन के आदेश के अनुपालन करने वालों पर पुलिस सख्ती करते हुए कार्रवाई कर रही हैं। बुधवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों में अनावश्यक घूम रहे लोगों पर  लॉकडाउन से सम्बन्धित नियमों की अवहेलना करने पर  21 व्यक्तियों के विरुद्ध चार मुकदमे दर्ज किये गए। चार मुकदमें मास्क नही लगाने पर किए गए हैं। इसके अतिरिक्त शांति भंग में 18 व्यक्तियों को गिरफ्तार करते हुए चालान किया गया। जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों, 14 सीमा क्षेत्रों व 49 पुलिस नाकों पर सघन चेकिंग अभियान चलाते हुए 1170 वाहनों का चालान किया गया तथा 12 वाहनों को सीज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.