Move to Jagran APP

Call Drop in Poorvanchal : यूपी में पकड़ रहा बिहार का मोबाइल नेटवर्क, यूपी की सेवाएं बदहाल

एक तो नेट की समस्या उत्पन्न हो जाती है दूसरे काल ड्राप की दिक्कत पैदा हो जाती है। लोगों ने जिला प्रशासन से शिकायत करते हुए मांग किया है कि मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों से प्रशासन वार्ता कर समस्या का समाधान कराए।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 04:51 PM (IST)
Call Drop in Poorvanchal : यूपी में पकड़ रहा बिहार का मोबाइल नेटवर्क, यूपी की सेवाएं बदहाल
मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों से प्रशासन वार्ता कर समस्या का समाधान कराने की मांग की गई है।

गाजीपुर, जेएनएन। कर्मनाशा नदी के तटवर्ती गांवों में इन दिनों बिहार का मोबाइल नेटवर्क पकड़ रहा है। गहमर इलाके के दर्जनों गांव यूपी और बिहार की सीमा पर है। इस वजह से मोबाइल उपभोक्ताओं को कई तरह की दिक्कत भी हो रही है। एक तो नेट की समस्या उत्पन्न हो जाती है दूसरे काल ड्राप की दिक्कत पैदा हो जाती है। लोगों ने जिला प्रशासन से शिकायत करते हुए मांग किया है कि मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों से प्रशासन वार्ता कर समस्या का समाधान कराएंं।

prime article banner

गहमर थाना क्षेत्र के बारा, कुतुबपुर, मगरखाईं, रोइनी, हरिकरनपुर, भतौरा, दलपतपुर, बघौता, सायर, बरेजी, देवल, अमौरा सहित लगभग डेढ़ दर्जन गांव कर्मनाशा नदी के तट पर होने के साथ ही बिहार की सीमा पर है। इन गांवों में पिछले लगभग तीन-चार महीने से बिहार का मोबाइल नेटवर्क पकडऩे लगा है। ग्रामीण उपभोक्ताओं की मानें तो जब भी यहां के टावर कमजोर पड़ते हैं तब बिहार का मोबाइल नेटवर्क पकडऩे लगता है। यह समस्या शाम को छह बजे से नौ बजे तक ज्यादा रहती है। दिन में भी ऐसा कई बार होता है।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार गांवों में लगे टावरों की क्षमता कम है। इसके कारण बिहार के टावरों का नेटवर्क यहां के मोबाइल में आ जाता है। दो प्रदेशों के नेटवर्क टकराने पर कई तरह की दिक्कत होती है। काल ड्राप की दिक्कत सबसे ज्यादा होती है। इसके इतर एक बार में काल भी नहीं लगती है। काल लगती भी है तो बात नहीं हो पाती है। कई बार तो घंटी भी नहीं जाती और काल रिसीव हो जाती है, उस स्थिति में भी बात नहीं हो पाती है। यह लगभग सभी मोबाइल कंपनियों के नेटवर्क के साथ है। यहां किसी भी कंपनी का नेटवर्क सही तरीके से काम नहीं करता है। ग्रामीणों की मानें तो इस समस्या के कारण एक दूसरे से संपर्क स्थापित करने में काफी परेशानी हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.