जागरण संवाददाता, वाराणसी : प्रेमिकाओं पर खर्च करने के लिए चोरों ने केंद्रीय उच्च तिब्बती संस्थान मार्ग पर स्थित अपार्टमेंट में रहने वाले अंडा व्यवसायी के घर चोरी की थी। घटना को अंजाम देने वाले तीन चोरों को क्राइम ब्रांच व सारनाथ पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार को सारनाथ के सिंहपुर रिंगरोड के पास से गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से चोरी का आठ लाख 70 हजार रुपया नकद, 24 चांदी के सिक्के बरामद किया। पकड़े गए एक चोर के खिलाफ मुंबई में एक दर्जन से अधिक चोरी के मुकदमे दर्ज है।

सहायक पुलिस आयुक्त ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि 24 जून की रात में अटलांटिका अपार्टमेंट में रहने वाले अंडा व्यवसायी संजय कुमार श्रीवास्तव के फ्लैट नंबर 305 के मुख्य दरवाजे के ताला तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने 10 लाख रुपये नकद, दो किलो चांदी का सिक्का व लगभग दो लाख रुपये का गहना चुरा ले गए थे। सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस के माध्यम से चोरों की तलाश की जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर तीन युवकों को सिंहपुर रिंग रोड के पुलिया के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान गाजीपुर के सरवरपुर के कमलेश राजभर, सूरज राजभर व राकेश राजभर के रूप में हुई।

21 जून को रेकी करने के बाद 24 को घटना को अंजाम दिया

तीनों ने अंडा व्यवसायी के घर चोरी की घटना में शामिल होना स्वीकार किया। 21 जून को रेकी करने के बाद 24 को घटना को अंजाम दिया। बताया कि उन सबकी कई प्रेमिकाएं हैं और वो नशा भी करते हैं। उनपर रुपये खर्च करने के लिए चोरी करते हैं। यह चोरी भी इसीलिए की थी। पकड़े गए सूरज पर मुंबई में भी कई अपार्टमेंटों में चोरी करने के मामले दर्ज है। सूरज मुम्बई से अपने घर गाजीपुर आ गया। यहां आकर बनारस के अपार्टमेंटों को निशाना बनाने लगा।

Edited By: Saurabh Chakravarty