Move to Jagran APP

धर्मेद्र गुप्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से आजाद पार्क में व्यापारी गरजे, पुलिस पर बरसे

दिवंगत धर्मेद्र गुप्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से नाराज वाराणसी व्यापार मंडल के व्यापारियों ने गुरुवार को लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में धरना दिया।

By Edited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 01:28 AM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 09:19 AM (IST)
धर्मेद्र गुप्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से आजाद पार्क में व्यापारी गरजे, पुलिस पर बरसे
धर्मेद्र गुप्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से आजाद पार्क में व्यापारी गरजे, पुलिस पर बरसे

वाराणसी, जेएनएन। दिवंगत धर्मेद्र गुप्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से नाराज वाराणसी व्यापार मंडल के व्यापारियों ने गुरुवार को लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में धरना दिया। व्यापारियों में इस कदर आक्रोश भरा था कि पुलिस प्रशासन होश में आओ के नारे गूंजते रहे। सैकड़ों की तादाद में व्यापारियों की मौजूदगी से माहौल गर्म रहा। एडीएम सिटी विनय कुमार व एसपी सिटी दिनेश सिंह के मनाने पर आंदोलनकारियों ने बनारस बंद की घोषणा को दस दिनों के लिए टाल दिया तो प्रशासन राहत की सांस ले पाया।

loksabha election banner

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता के पूर्व घोषित कार्यक्रम मुताबिक सुबह साढ़े 10 बजे व्यापारी लहुराबीर चौराहे पर धरने पर बैठ गए। वाराणसी व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने कहाकि लूट, हत्या, छिनैती, चोरी की घटनाओं से आजिज आकर व्यापारी आंदोलन की राह पर बढ़े हैं। सांस्कृतिक एवं साहित्यिक नगरी का कारोबारी विरोध करना जानता ही नहीं लेकिन साथी धर्मेद्र की हत्या ने हमें ऐसा करने पर मजबूर किया है।

अब हम पीछे हटने वाले नहीं, हमें सुरक्षा का भरोसा एवं धर्मेद्र के हत्यारों की गिरफ्तारी से कम कुछ भी स्वीकार नहीं है। सुबह 11 बजे बमुश्किल 50 व्यापारी रहे लेकिन कुछ देर में ही आजाद पार्क में खड़े होने की जगह नहीं बची। चौराहे पर पुलिस की मशक्कत के बावजूद ट्रैफिक की रफ्तार कमजोर पड़ती गई। शहर के दोनों जिम्मेदार अधिकारी पहुंचे तो मान-मनौव्वल के बाद व्यापारी 10 दिनों की मोहलत देने को राजी हो गए। धरने में रमेश निरंकारी, विश्वनाथ दुबे, कविंद्र जायसवाल, अरविंद, सत्यप्रकाश गुप्ता, संजय गुप्ता, जय निहलानी, अनिष गुप्ता, शाहिद कुरैशी, जाकिर, दीप्तीमान देव गुप्ता, शालिनी गोस्वामी, सविता समेत सैकड़ों कारोबारी मौजूद रहे।

बांह पर काली पट्टी बांध दुकान खोले लोहा व्यापारी दिवंगत व्यापारी धर्मेद्र गुप्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से नाराज मलदहिया मार्केट के लोहा व्यापारी बांह पर काली पट्टी बांधकर कारोबार किए। केंद्रीय संगठन के पूर्व में लिए गए निर्णय के क्रम में व्यापारियों ने विरोध की शुरुआत की। व्यापारियों ने बैठक कर ऐलान किया कि हत्यारों की गिरफ्तारी होने तक विरोध जारी रहेगा। वक्ताओं ने कहाकि बदमाश बेखौफ हो चुके हैं। उनके मन में पुलिस प्रशासन के खौफ नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।

शहर में आए दिन हो रही आपराधिक घटनाएं गवाह हैं। पीड़ित भाई दिलीप अग्रहरि ने बताया कि दो दिन पूर्व हमारे निवास स्थल कृष्णा नगर कालोनी में बावरिया गिरोह के बदमाश घूमते देखे गए थे। उसके बाद से लोगों के मन में दहशत भर गई है। लोहा व्यापार मंडल समिति के अध्यक्ष रामभजन अग्रहरि, रजनीश कनौजिया, उपाध्यक्ष अजय गुप्ता ,सोमनाथ विश्वकर्मा, जगरनाथ अग्रहरि, लालजी ,कैलाश साहू, इलियास अहमद, मनोज सेठ, राजेश अग्रहरि, पप्पू साहू, अवधेश अग्रहरि, गुलशन कनौजिया, अरविंद जायसवाल, प्रह्लाद विश्वकर्मा, रामजी आजाद समेत दर्जनों व्यवसायी मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.