वाराणसी, जेएनएन। उत्‍तरप्रदेश के वाराणसी से बड़ी खबर है। यहां एक कारोबारी ने पत्‍नी और दो बच्‍चों के साथ आत्‍महत्‍या कर ली। मौके पर पुलिस ने तीन पेजों का सुसाइड नोट भी बरामद किया है। 

आदमपुर थाना क्षेत्र के मुकीमकंज क्षेत्र के नचनी कुआं मोहल्ले में शुक्रवार तड़के हृदयविदारक घटना से मातम छा गया। पंखा कारोबारी चेतन तुलस्यान (45) ने बेटे हर्ष (19), बेटी हिमांशी (17) और पत्नी ऋतु (42) को नींद की गोली खिलाकर तीनों का गला दबाकर हत्या करने के बाद पुलिस को सूचना दी कि वह आत्महत्या करने जा रहा है। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक कारोबारी ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। सूचना मिलने पर मौके पर आईजी विजय प्रकाश मीणा, एसएसपी प्रभाकर चौधरी सहित आसपास के थानों की फोर्स पहुंच गई। मौके से मिले सुसाइड नोट के अनुसार, कारोबारी ने आंखों की रोशनी का कम होना, आर्थिक तंगी व पत्नी से कलह की बात सामने आई है, वहीं पुलिस के अनुसार प्रथमदृष्टया आर्थिक समस्या के कारण परिवार ने आत्मघाती कदम उठाया है। उधर, पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दंपती और दोनों बच्चों की मौत का मामला सार्वजनिक होते ही मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई।

सुसाइड नोट के अनुसार पति-पत्नी में शादी के बाद से ही कलह रही है, वहीं पंखे के कारोबार में घाटा और आर्डर में कमी भी मामले का प्रमुख कारण है। परिवार का खर्च चलाने की जिम्मेदारी चेतन पर ही थी। व्यापार में घाटा होने के कारण कर्ज लेने की बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता। पोस्टमार्टम व फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चल सकेगा। वहीं, पति का शव फंदे से लटका हुआ था जबकि पत्नी का शव नीचे पड़ा था। दो बच्चों का शव अलग कमरे में बेड पर पड़ा हुआ था।

- विजय सिंह मीणा, आईजी

कांग्रेस नेता ने सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता अजय राय ने गुरुवार को आत्‍महत्‍या के बाद ट्वीट कर सरकार को घेरा है। उन्‍होंने लिखा है कि - 'ढोल, नगाड़े, बैंड-बाजा और गुलाब की पंखुड़ियों से प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में अपना स्वागत कराने को उतारू हैं। आज भी बनारस के मारवाड़ी व्यापारी ने आर्थिक तंगी में आकर आत्महत्या की, मगर सरकार तो 100 करोड़ की मूर्ति बनाकर ही देशभक्त बन जाएंगे।' 

 

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस