Move to Jagran APP

सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी, काठमांडू के लिए काशी से भी विमान सेवा

वाराणसी में बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशल एयरपोर्ट से वाराणसी-काठमांडू उड़ान सेवा शुरु हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 07:26 PM (IST)
सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी, काठमांडू के लिए काशी से भी विमान सेवा
सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी, काठमांडू के लिए काशी से भी विमान सेवा

प्रवीण यादव, वाराणसी : बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशल एयरपोर्ट से वाराणसी-काठमांडू के लिए बुद्ध एयर प्राइवेट लिमिटेड की ओर से हवाई सेवा का शुभारंभ करने सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी के आगमन को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने पहले से ही अपनी तैयारियां कर ली थीं।

loksabha election banner

हवाई यात्रा सेवा का शुभारंभ करने के लिए सीएम योगी देर शाम बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे जहां बुद्धा एयर के विमान को देर शाम सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरी झड़ी दिखाकर काठमाडू के लिये रवाना किया। वाराणसी से काठमाडू के बीच उड़ान सेवा प्रारम्भ होने से बाबा विश्वनाथ धाम काशी में दर्शन करने के बाद पशुपतिनाथ धाम में जाने वाले पर्यटकों के लिये जहा आसानी होगी वहीं अन्य यात्री भी उड़ान सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

उड़ान सेवा प्रारम्भ होने के पहले दिन काठमाडू से 42 यात्रियों को लेकर बुद्धा एयर का विमान 3.35 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंच गया था। एयरपोर्ट पर विमान के पहुंचते ही वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया उसके बाद विमान के एप्रन पर आने के बाद उसमें बैठे यात्री बाहर निकले। फिर वाराणसी से काठमाडू जाने वाले यात्रियों के बोर्डिंग पास जारी करने के साथ ही सभी प्रकार की जाच कर ली गयी। सीएम के आने से पहले ही विमान से जाने वाले सभी यात्रियों को विमान में बैठा दिया गया। सीएम 6.20 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचे और एयरपोर्ट के रनवे पर 6.30 बजे विमान को हरी झड़ी दिखाए उसके बाद यात्रियों को लेकर विमान काठमाडू के लिये उड़ा गया। सप्ताह में दो दिन उड़ान

बुद्ध एयर का विमान सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट और काठमाडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के बीच उड़ान भरेगा। बुद्ध एयर का विमान बीएचए 161 शाम 5 बजे काठमाडू एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर उड़ान भरेगा जो पचास मिनट बाद 5:50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। यही विमान वाराणसी एयरपोर्ट से बीएचए 162 बनकर शाम 6:20 बजे काठमाडू एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगा और देर शाम 7:15 बजे काठमाडू एयरपोर्ट पर उतरेगा। विमानन कंपनी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए 45 से 72 सीटर विमान चलाया जाएगा। कम संख्या रहने पर 45 सीटर विमान आएगा जबकि अधिक संख्या होने पर 72 सीटर विमान आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.