आजमगढ़, जेएनएन। मछलीशहर कोतवाली के एक गांव में रविवार रात आयी बारात में आर्केस्ट्रा पर डांस को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद कन्या पक्ष द्वारा दूल्हे सहित अन्य बारातियों पर नशे में होने का आरोप लगाते हुए विवाह से इंकार करने के साथ दूल्हे सहित अन्य बारातियों को बंधक बना लिया। जिसके बाद रात भर चली पंचायत में वर पक्ष द्वारा डेढ़ लाख रुपये खर्च वहन करने पर छोड़ा गया।

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के पूर्व प्रधान ने अपने पुत्री की शादी भदोही जिले के हरदुआ गांव में तय की थी। रविवार देर शाम को बारात पहुंचने पर कन्या पक्ष ने खूब आवभगत की। द्वारचार अभी शुरू हुआ था कि इसी दौरान आर्केस्ट्रा पर बज रहे गाने पर नाचने के दौरान किसी से दूल्‍हे के दोस्‍त का विवाद हो गया। विवाद होते ही दूल्हा भी कन्या पक्ष को गाली देने लगा। वहीं डंडे से कई लोगों को पीट दिया। जिसके बाद वहां विवाद बढ़ गया। विवाद बढ़ने पर कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हे सहित अन्य बारातियों को काफी समझाने का प्रयास किया। किन्तु दूल्हा सहित अन्य बाराती नशे में धुत होकर स्टेज पर ही हंगामा करने लगे।

इसी दौरान शराब के नशे में हंगामा करने की जानकारी कन्या को हुई। कन्या ने दूल्हे सहित अन्य बारातियों के हाव भाव देखते हुए उसने तुरंत शादी से इंकार कर दिया। शादी से इंकार की सूचना मिलते ही वर पक्ष द्वारा कन्या पक्ष पर शादी कर लड़की की बिदाई करने का दबाव बनाया जाने लगा। किन्तु लडकी दूल्हे की हरकत देख विवाह करने पर राजी नही हुई। जिसके बाद बराती हंगामा करने लगे। विवाद होने के बाद कन्या पक्ष के लोगों ने दर्जनों बारातियों को बंधक बना लिया और विवाह की तैयारी को लेकर हुए खर्च की मांग करने लगे। सोमवार सुबह मामले की जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस भी इस मामले में मूकदर्शक बनी रही। किसी पक्ष द्वारा कोतवाली में कोई तहरीर नही मिली। अंत मे देर रात से लेकर सोमवार सुबह तक चली पंचायत में कन्या पक्ष को डेढ़ लाख रुपये देने पर समझौता हुआ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप