वाराणसी, जेएनएन। कश्‍मीर पर जारी राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय विवाद और चर्चाओं के बीच सरकार देश भर में कश्‍मीर विषयक परिचर्चा का आयोजन कर कश्‍मीर की स्थितियों के बारे में लोगों को अवगत करा रही है। पूर्व में भी 370 खतम करने के बाद भी स्‍कूल कालेजों में सरकार कश्‍मीर पर आयोजन कर लोगों को कश्‍मीर में सरकार के पक्ष से अवगत कराया जा रहा है। इसी कड़ी में एक प्रमुख आयोजन सोमवार को बीएचयू में किया जा रहा है। समारोह में भाजपा की आेर से जम्‍मू कश्‍मीर के प्रभारी व भाजपा नेता राम माधव भी इस कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे हैं।

बीएचयू के शताब्‍दी आडिटोरियम, एग्रिकल्‍चरल साइंस विभाग में भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव नेता व विजन इंडिया के निदेशक व मेंटर राम माधव कश्‍मीर पर आयोजित एक दिवसीय कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। आयोजन में वह प्रमुख वक्‍ता के तौर पर कश्‍मीर के अतीत, वर्तमान और भविष्‍य के साथ ही सरकार का पक्ष भी सामने रखेंगे। आयोजन का विषय 'कश्‍मीर पर परिचर्चा : सामाजिक आर्थिक संदर्भ' तय किया गया है। इस लिहाज से श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी के कश्‍मीर पर आधारित विचार भी आयोजन में वक्‍ताओं की ओर से प्रकट किए जाएंगे जिन्‍होंने कश्‍मीर के लिए अपने प्राणों की आहुति तक दी थी। 

बीएचयू में आयोजित इस कार्यक्रम में कई प्रमुख वक्‍ता भी शामिल रहेंगे। इसके लिए बीएचयू में एक दिन पूर्व से ही अायोजन के संदर्भ में इंडिया फाउंडेशन की ओर सेे जागरुकता अभियान भी चलाया गया। वहीं सोमवार सुबह से ही आयोजन स्‍थल पर कार्यक्रम की जानकारी लोगों को दी गई। यह आयोजन कश्‍मीर पर सरकार का पक्ष आम जनता और छात्र छात्राओं के साथ ही शिक्षित लाेगों के बीच कश्‍मीर को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट करने के संदर्भ से जुड़ा आयोजन है। बीएचयू में कश्‍मीर पर सरकार के रुख संबंधी यह दूसरा आयोजन है जिसमें भाजपा के शीर्ष नेताओं का जमावड़ा हो रहा है। 

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप