Move to Jagran APP

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी बोलीं, घोटालों से अटा पड़ा है गांधी परिवार का इतिहास

मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि जिसके परिवार में कई घोटाले किए हों वह आज वह हमें ईमानदारी का ज्ञान दे रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 09:28 PM (IST)
भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी बोलीं, घोटालों से अटा पड़ा है गांधी परिवार का इतिहास
भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी बोलीं, घोटालों से अटा पड़ा है गांधी परिवार का इतिहास

वाराणसी, जेएनएन। लोकसभा सांसद व भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने मंगलवार को कांग्रेस व गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। गांधी परिवार पर विभिन्न घोटालों में संलिप्त होने व सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार का पक्ष रखा।

loksabha election banner

गुलाबबाग स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि जिसके परिवार में परदादा ने जीप कांड, पिता ने बोफोर्स कांड और माता ने अगस्ता वेस्टलेंड  घोटाला किया है आज वह हमें ईमानदारी का ज्ञान दे रहे हैं। सच तो यह है कि डिफेंस के मामले में जब भी डील हुई है, गांधी परिवार ने कमीशनखोरी की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भाजपा एक सवाल पूछ रही है कि जब वह राम मंदिर के मुद्दे पर कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य होगा तो राफेल पर जब सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को क्लीन चिट दे दी, तब भी वह लगातार देश की जनता को क्यों गुमराह कर रहे।  

कांग्रेस अध्यक्ष को अज्ञानी बताते हुए मीनाक्षी लेखी ने कहा कि 2019 के चुनाव को ध्यान मे रखते हुए कांग्रेस ने राफेल नामक उपन्यास की रचना की है जिसके लेखक राहुल गांधी हैं। राहुल गांधी राफेल के दाम कभी 550 करोड़ तो कभी 500 करोड़ बता रहे हैं। वर्ष 2011 में कांग्रेस ने मिराज जैसे 20 - 25 वर्ष पुराने विमान के अपग्रेडेशन मे 3.9 बिलियन डालर खर्च कर डाले थे।

केंद्र की एनडीए सरकार ने 36 राफेल जहाज की कीमत 8.9 बिलियन डॉलर तय की है जिसमें इसके हथियार, पायलट की ट्रेनिंग, परफारमेंस, स्पेयर पार्टस, रखरखाव की कीमत शामिल हैं। हिंदुस्तान एयरोनाटिकल लिमिटेड तेजस नामक लाइट एअरक्राफ्ट बना रही है जिसकी कीमत 463 करोड़ रुपये है। ऐसे में राफेल की कीमत 520 करोड़ कैसे संभव है। कांग्रेस बार-बार हिदुंस्तान एयरोनाटिकल लिमिटेड को पार्टनर बनाने की बात कर रही है जबकि उसके पास 126 तेजस लाइट एयरक्राफ्ट बनाने का कांट्रैक्ट जो वर्ष 2033 में पूरा होगा। ऐसी स्थिति में राफेल के साथ डील कैसे संभव होती। राफेल को पूरा अधिकार है अपना आफसेट पार्टनर तय करने का। बातचीत के दौरान काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरि, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, अशोक पांडेय, मीडिया प्रभारी नवरतन राठी मौजूद रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी : शहर में लागू धारा 144 के बीच सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस अध्यक्ष को चोर तक कह डाला। भाजपा सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित पत्रक सौंपते हुए राहुल गांधी को लोकसेवक के पद से मुक्त करने की मांग की। पत्रक देने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं डीएम की अपील को ठुकरा दिया और नारेबाजी करते रहे। कार्यकर्ताओं की भीड़ में फंसी मीनाक्षी लेखी ने भी कार्यकर्ताओं से शांत रहने की अपील की। इस दौरान भाजपा से जुड़ी महिला कार्यकर्ताओं को भीड़ में फंसा देखकर डीएम सुरेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं से उन्हें रास्ता देने की अपील भी की लेकिन नारेबाजी में डीएम की आवाज भी दब गई। राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नागेंद्र रघुवंशी व नवीन कपूर ने डीएम को पत्रक सौंपा और कार्यकर्ताओं के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे। 

राफेल डील मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से क्लीनचिट मिलने के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से लगातार किए जा रहे हमले के विरोध में अब भाजपा ने भी आक्रामक रूख अपना लिया है। पूरे प्रदेश में 70 जिलों में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा फैलाए जा रहे झूठ को लेकर भाजपा की ओर से प्रेस कांफ्रेंस के साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। जिला मुख्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं का 12 बजे ही जमावड़ा शुरू हो गया था। मीनाक्षी लेखी के आने के बाद सर्किट हाउस से कार्यकर्ताओं का जुलूस रायफल क्लब तक पहुंच गया। इस दौरान मुख्यद्वार पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश भी लेकिन नाकाम रहे। 

जुलूस व पत्रक देने वालों में ये रहे शामिल : महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरि, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, अतुल पांडेय, रणंजय सिंह, मधुकर चित्रांश, सत्यम सिंह, श्रीनिकेतन मिश्र, सोमनाथ विश्वकर्मा, जेपी सिंह, अशोक पांडेय, चंद्रशेखर सिंह, जयनाथ मिश्र, एनपी सिंह, नवरतन राठी, सुरेखा सिंह, कुसुम सिंह, सुषमा सिंह समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

सेल्फी के चक्कर में नियंत्रण नहीं : सर्किट हाउस से जैसे ही सांसद मीनाक्षी लेखी कलेक्ट्रेट के मुख्यद्वार पर पहुंचीं, कार्यकर्ता जोश में आ गए और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान कई कार्यकर्ता सेल्फी लेने के चक्कर में धक्कामुक्की करने लगे जिससे लोग अनियंत्रित हो गए। मौके पर मौजूद भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि सेल्फी के चक्कर में आए दिन पार्टी के बड़े नेताओं के साथ धक्कामुक्की तक हो जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.