Move to Jagran APP

बाबा विश्वनाथ और माता अन्नपूर्णा को भाजपा सरकार ने दो भागों में बांटा, वाराणसी में बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

भाजपा सरकार ने विश्वनाथ धाम का निर्माण करके बाबा विश्वनाथ और मां अन्नपूर्णेश्वरी के बीच बंटवारा कर दिया है। यह बातें मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वाराणसी के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 12:13 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 12:13 PM (IST)
बाबा विश्वनाथ और माता अन्नपूर्णा को भाजपा सरकार ने दो भागों में बांटा, वाराणसी में बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत करते।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : काशी की परंपरा रही है कि जो भी बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ के दरबार में आता है वह मां अन्नपूर्णेश्वरी के आंचल के ठांव जरूर जाता है। लेकिन भाजपा सरकार ने विश्वनाथ धाम का निर्माण करके बाबा विश्वनाथ और मां अन्नपूर्णेश्वरी के बीच बंटवारा कर दिया है। यह बातें मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। कहा कि अन्नपूर्णा मंदिर के महंत शंकर पुरी बहुत द्रवित हैं उन्होंने मुझे बताया कि कारीडोर निर्माण के समय कहा गया था कि मां अन्नपूर्णेश्वरी के धाम में आने के लिए एक भव्य द्वार का निर्माण किया जाएगा।

loksabha election banner

अब वर्तमान में तीन फीट का एक गलियारा छोड़ा गया है। अब जो नए श्रद्धालु बाबा के दर्शन को आएंगे उनको मां अन्नपूर्णा का दर्शन करने में कठिनाई होगी। भाजपा सरकार का लक्ष्य है कि 2022 में किसानों की आय दोगुनी करनी है। हकीकत यह है कि प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को डीएपी खाद नहीं उपलब्ध करा पा रही है। कांग्रेस इन सभी मुद्दों को अपने घोषणा पत्र में शामिल कर रही है। प्रदेश में यदि कांग्रेस सत्ता पर काबिज हुई तो बिजली का बिल आधा, किसानों को धान का समर्थन मूल्य 1950 रुपये प्रति क्विंटल और गेहूं का मूल्य 2200 रुपये प्रति क्विंटल दिया जाएगा। रोजगार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने दो रुपये प्रतिकिलो गोबर खरीदना शुरू किया है। जिससे हम बिजली और खाद बना रहे हैं। इस प्रोजेक्ट से हम बेरोजगारों को रोजगार दे रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में संगठन मजबूत हो रहा है। इसका अच्छा परिणाम विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। काशी के विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि विकास देखना है तो यहां की गलियों में देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.