वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल की बहुप्रतीक्षित चार अन्‍य लोकसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की देर शाम घोषणा कर दी गई, इस दौरान 29 अन्‍य उप्र के प्रत्‍याशियों के नाम जारी किए गए। इस लिस्‍ट में पूर्वांचल के दिग्‍गजों के नाम शामिल किए गए हैं। जिसमें चंदौली से भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, गाजीपुर से रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा और बलिया से वीरेंद्र सिंह मस्‍त का नाम तय किया गया है। जबकि बलिया जिले की अन्‍य लोकसभा सीट सलेमपुर पर रविंद्र कुशवाहा को प्रत्‍याशी घोषित किया है।

इसमें वीरेंद्र सिंह मस्‍त को भदोही से हटाकर इस बार बलिया से टिकट दिया गया है जबकि दो अन्‍य सीटें यथावत रखी गई हैं। इस प्रकार पूर्वांचल में काफी हद तक प्रत्‍याशियों की भाजपा की ओर से स्थिति स्‍पष्‍ट होने लगी है। हालांकि अभी भी पूर्वांचल की दर्जन भर सीटों में कई उम्‍मीदवारों का चयन होना बाकी है। पूर्वांचल से सबसे पहले वाराणसी पर पीएम नरेंद्र माेदी का नाम तय किया गया था। 

रविन्द्र कुशवाहा होंगे सलेमपुर के प्रत्याशी : लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर पर भाजपा ने अपना उम्मीदवार रविंद्र कुशवाहा को घोषित किया है। रविंद्र कुशवाहा चार बार लोकसभा का प्रतिनिधित्व किये पूर्व सांसद स्वर्गीय हरि केवल प्रसाद के पुत्र हैं जो वर्ष 2014 में पहली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े और पूर्वांचल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सबसे अधिक मतों से जीतने का श्रेय हासिल किया था। 

भदोही का इंतजार : भदोही से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्‍त काे इस बार बलिया जिले से चुनाव के मैदान में भाजपा ने उतारा है। ऐसे में भदोही लाेकसभा सीट से अब कौन मैदान में होगा यह चर्चा सियासी गलियारे में शाम होते ही शुरु हो गई। वीरेंद्र सिंह मस्‍त हालांकि बलिया जिले के ही मूल निवासी हैं ऐसे में उनको बलिया से चुनाव के मैदान में उतारे जाने की खबर आने पर लोगों को अधिक आश्‍चर्य नहीं हुआ। 

Posted By: Abhishek Sharma