वाराणसी, जेएनएन। कबीर चौरा स्थित पिपलानी कटरा निवासी आयुष्मान जायसवाल के उस समय होश उड़ गए जब उसने अपने स्टेनोग्राफर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पर बिल गेट्स का फोटो व हस्ताक्षर देखा। शक होने पर उसने दोबारा प्रवेश पत्र डाउनलोड किया मगर फिर से बिल गेट्स की फोटो व हस्ताक्षर युक्त प्रवेश पत्र मिला।आयुष्मान ने बताया कि दिसंबर में प्रयागराज उच्च न्यायालय में स्टेनोग्राफर के पद के लिए आवेदन किया था। उस दौरान अपने हस्ताक्षर व फोटो के साथ ही फार्म भरा था।

14 जनवरी को जब प्रवेश पत्र डाउनलोड किया तब पता चला कि उसकी जगह बिल गेट्स की हस्ताक्षर युक्त फोटो लगी है। शुक्रवार को इसकी शिकायत की तो पुराने आवेदन फार्म के साथ प्रवेश पत्र व हस्ताक्षर युक्त फोटो अपलोड कराया गया। उसमे बताया कि प्रयागराज उच्च न्यायालय के कनिष्ठ सहायक के लिए रविवार दोपहर में परीक्षा है। इस कारण प्रयागराज नहीं जा सका अगर प्रवेश पत्र में सुधार नहीं हुआ तो 4 साल की स्टेनोग्राफर की तैयारी पर पानी फिर जाएगा। उसने बताया कि उसके मित्र विकास जायसवाल के प्रवेश पत्र में गड़बड़ी थी जिसे बाद में ठीक कर दिया गया। दैनि जागरण से बातचीत में उसने बताया कि गड़बड़ी की वजह से परीक्षा के अंतिम समय में पढ़ाई नहीं हो पा रही।

आखिरकार हुआ सुधार : अपनी शिकायत के जानकारी के लिए वह साइट पर दिए गए हेल्प नंबर पर फोन घुमाता रहा किसी से संपर्क नहीं हो सका। हालांकि शनिवार देर शाम तक शिकायत दर्ज होने के बाद उसका प्रवेश पत्र ठीक हो सका, इसके बाद उसने राहत की सांस ली। हालांकि यह त्रुटि कहां से हुई इसकी जानकारी नहीं हो सकी मगर दिन भर यह खबर चर्चा में बनी रही कि बिल गेटस खरबों का कारोबार छोडकर अब स्‍टेनोग्राफर बनने जा रहे हैं।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma