Move to Jagran APP

शहर में टेंपो से सफर कर रहे तो सावधान रहिए, बस एक चूक और जेब पर पड़ जाएगा डाका

एक पखवाड़े में आधा दर्जन घटनाएं टप्पेबाजों की सक्रियता दर्शाने को पर्याप्त हैं। दो केस भी दर्ज हुए लेकिन खाकी खामोश है।

By Vandana SinghEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 06:11 PM (IST)
शहर में टेंपो से सफर कर रहे तो सावधान रहिए, बस एक चूक और जेब पर पड़ जाएगा डाका
शहर में टेंपो से सफर कर रहे तो सावधान रहिए, बस एक चूक और जेब पर पड़ जाएगा डाका

वाराणसी, जेएनएन। शहर में टेंपो से सफर कर रहे तो सावधान रहिए ...। एक चूक से आपकी जेब पर डाका पड़ सकता है। एक पखवाड़े में आधा दर्जन घटनाएं टप्पेबाजों की सक्रियता दर्शाने को पर्याप्त हैं। दो केस भी दर्ज हुए लेकिन खाकी खामोश है। संभवत: पुलिस को हाईप्रोफाइल घटना को इंतजार है। ऐसा जल्दी होगा नहीं, क्यों कि गरीब, मध्यमवर्गीय ही टेंपो की सवारी करते हैं। ऐसे में सतर्कता ही लुटने से बचने का अचूक हथियार हो सकती है ...।

loksabha election banner

यूं गिरोह बना रहे निशाना

टप्पेबाज सामान्य यात्रियों को निशाना बना रहे। चूंकि टेंपो भी ओवरलोडिंग से अछूता नहीं है, ऐसे में टप्पेबाज आसानी से माल उड़ा दे रहे। ऐसी घटनाएं टेंपो में सफर के अलावा अड्डे पर बैठने के दौरान भी हो रहा है।

रागिनी का मंगलसूत्र गायब

पांडेयपुर अंतर्गत दौलतपुर की रागिनी दुबे नौ जून को पांडेयपुर चौराहा से पहडिय़ा जाने को टेंपो में सवार हुईं। उसमें पहले से तीन लोग बैठे थे। जल्द पहुंचने की जल्दबाजी में सोने का मंगलसूत्र गवां बैठीं। वह पहडिय़ा में उतरकर बैग से पर्स निकाल पातीं टेंपो वाला भाग निकला था। बहरहाल, बैग खोली तो रुपये एवं मंगलसूत्र रखा बैग नदारद था।

भुवन को 40 हजार की चोट

गाजीपुर के भुवन जायसवाल सिटी रेलवे स्टेशन गोलगड्डा जाने को आटो में सवार हुए। उन्हें मैदागिन पहुंचना था, लेकिन आटो वाला विशेश्वरगंज उतारकर चलता बना। दरअसल, भुवन की बैग में पड़े 40 हजार रुपये गायब थे। उन्होंने टेंपो चालक को जानकारी दी तो धोखे से भाग निकला। पीडि़त ने कोतवाली के कई चक्कर काटे लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

टेंपो में पहले से बैठे रहते बदमाश

टप्पेबाज गिरोह के एक दो लोग पहले टेंपो में बैठे रहते हैं। वाराणसी पूर्वांचल की मंडी होने से लोग बाजार करने आते हैं। ऐसे में टप्पेबाजों के लिए घटना करना आसान हो जाता है। बदमाश यात्रियों को बैठने के लिए प्रेरित करते हैं।

केस दर्ज है। पुलिस छानबीन भी कर रही है। ऐसा करने वालों की निगरानी की जा रही है। गिरोह जल्द ही पकड़ा जाएगा। 

दिनेश सिंह, एसपी सिटी । 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.