बलिया, जेएनएन। रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपित धीरेंद्र प्रताप सिंह को एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ में जहां गिरफ्तार कर लिया वहीं अब तक इस मामले में आठ लोग पुलिस के हत्‍थे चढ़ चु‍के हैं। सरेआम पुलिस और प्रशासन के सामने गोलियां बरसा कर हत्‍या करने के आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के दो भाइयों को वारदात के बाद ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया थ।

पुलिस सूत्रों के अनुसार एसटीएफ से मुख्‍य आरोपित के गिरफ्तार होने की सूचना मिली है। अब जिला पुलिस आरोपित को रिमांड पर लेकर वारदात की कडियों को जोड़ने की तैयारी में है। रविवार की सुबह इस बाबत जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम रणनीति बनाने में जुट गई। आरोपित से पूछताछ सहित अन्‍य फरार लोगों को लेकर पुलिस को असलहे की भी तलाश है।

रविवार को धीरेंद्र की एसटीएफ द्वारा इस गिरफ्तारी की स्थानीय स्तर पर अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की। वहीं इसी मामले में पुलिस ने दो और आरोपितों को रविवार को बलिया में गिरफ्तार किया है। इन नामजद अभियुक्तों के नाम संतोष यादव और अमरजीत यादव हैं। इन्हें पुलिस ने कोतवाली के वैशाली क्षेत्र से गिरफ्तार किया। इससे पूर्व मुख्य आरोपित धीरेंद्र प्रताप सिंह के दो भाइयों देवेंद्र प्रताप सिंह व नरेंद्र प्रताप सिंह को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इस गोलीकांड में नामजद आठ और 25 अज्ञात लोगों में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे ने सभी आरोपितों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित करने के साथ ही रासुका और गैंगस्‍टर की कार्रवाई भी की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपित पक्ष के अवैध कमाई से अकूत दौलत भी जुटाने की जानकारी सामने आई है। इसके लिए पुलिस आरोपितों के खिलाफ अन्‍य विधिक कार्रवाई कर पूरी तरह से अपराध और अपराधियों की अवैध कमाई से हासिल दौलत पर भी कार्रवाई की तैयारी में है। वहीं दूसरी ओर पुलिस फरार लोगों पर कुर्की के कार्रवाई की भी तैयारी में है। इससे पूर्व शनिवार को हत्‍यारोपित धीरेंद्र ने एक वीडियो जारी कर अपने पक्ष में बयान देने के साथ ही खुद को बचाने की अपील की थी।

वहीं दूसरी ओर शनिवार से हत्‍यारोपित धीरेंद्र प्रताप सिंह द्वारा जिले के आपूर्ति अधिकारी दुर्गा यादव को कोटे की दुकान देने की धमकी देने का एक आडियाे वायरल हो रहा है। स्‍थानीय लोगों के बीच यह आडियो खूब वायरल हो रहा है। हालांकि इसके सत्‍यता की पुष्टि नहीं हो सकी है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021