Move to Jagran APP

Ballia Murder Case : मुख्य आरोपित धीरेंद्र रिमांड पर, पूछताछ में कई सवालों के मिले जवाब

बुधवार को सुनवाई के बाद सीजेएम कोर्ट ने धीरेंद्र को 48 घंटे के पुलिस रिमांड पर दे दिया। न्यायालय से पुलिस ने सात दिनों की पीसीआर (पुलिस कस्टडी रिमांड) देने का अनुरोध किया था किंतु सिर्फ 48 घंटे का ही रिमांड मिला।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 11:32 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 11:37 AM (IST)
Ballia Murder Case : मुख्य आरोपित धीरेंद्र रिमांड पर, पूछताछ में कई सवालों के मिले जवाब
कोटे की दुकान आवंटन के दौरान दुर्जनपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपित धीरेंद्र प्रताप सिंह को पुलिस रिमांड पर दिया है।

बलिया, जेएनएन। कोटे की दुकान आवंटन के दौरान दुर्जनपुर गोलीकांड के मुख्य आरोपित धीरेंद्र प्रताप सिंह को पुलिस रिमांड पर दिया गया है। बुधवार को सुनवाई के बाद सीजेएम कोर्ट ने धीरेंद्र को 48 घंटे के पुलिस रिमांड पर दे दिया। न्यायालय से पुलिस ने सात दिनों की पीसीआर (पुलिस कस्टडी रिमांड) देने का अनुरोध किया था किंतु सिर्फ 48 घंटे का ही रिमांड मिला। अब गोलीकांड में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी सहित कई मामलों का राजफाश करा पाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी। उधर दुर्जनपुर में विभिन्न राजनीतिक दलों व संगठनों के नेताओं और पदाधिकारियों के पहुंचने का क्रम जारी है। तनाव के कारण मद्देनजर पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है दुर्जनपुर।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों के अनुसार रिमांड पर लेने के बाद पुलिस ने आरोपित से वारदात के बाद उसके भागने के बाद से लेकर बरामदगी तक की जानकारी हासिल की। इस दौरान आरोपित ने उन लोगों के भी नाम बताए जिन्‍होंने भागने के दौरान उसकी मदद की थी। अब अरोपित से हथियार बरामदगी की तैयारी में पुलिस लगी हुई है ताकि हत्‍या के मामले में चार्जशीट के लिए बड़ा साक्ष्‍य हासिल किया जा सके। वहीं पुलिस अब दर्ज मुकदमे में अन्‍य मामलों की भी पड़ताल कर रही है ताकि आरोपित कानूनी दांव पेच में कहीं बच कर न निकल जाए।

जबकि, हत्‍या करने के बाद आरोपित पुलिस के कैद से खुद को छुड़ाकर भाग निकला था जिसके बाद से ही पुलिस की फजीहत भी हुई। उच्‍च अधिकारियों के मोर्चा संभालने और जिम्‍मेदारों के निलंबन के बाद से अब पुलिस फ्रंट फुट पर आ गई है। जबकि आरोपित के रिमांड पर मिलने के बाद अब जांच को और गति मिलने के साथ ही पूछताछ कर आरोपित के अन्‍य मामलों काे भी उजागर करने की तैयारी में है। धीरेंद्र प्रताप पर धमकी देकर अवैध कार्यों के भी कराने का आरोप सामने आया है।

गुरुवार की सुबह पूछताछ शुरू

दुर्जनपुर घटना के मुख्य हत्‍यारोपी धीरेद्र प्रताप सिंह को रेवती एसएचओ प्रवीण कुमार सिंह 48 घंटे के लिए रिमान्ड पर लेने के तत्काल बाद थाने पर पहुंचे। इस दौरान बंद कमरे में घटना और पिस्टल बरामदगी के संबंध में घंटों पूछताछ की गई। वारदात रीक्रिएट करने के लिए पुलिस थाने से आरोपित को लेकर दोबारा दुर्जनपुर वारदात स्‍तल लेकर जाएगी। वहीं पूछताछ के दौरान कोई मामला उजागर न हो इसके लिए भी पुलिस मामले में काफी गोपनीयता बरत रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.