वाराणसी, जेएनएन। ईद-उल-अजहा पर्व के मौके पर सुबह से ही विभिन्‍न मस्जिदों में लोगाें का जमावड़ा हुआ। बकरीद की नमाज के बाद सुबह एक दूसरे को पर्व की लोगों ने बधाई दी। वहीं बकरीद पर्व को देखते हुए होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों को देखते हुए यातायात के रास्ते बदल दिए गए हैं। बकरीद के मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने सोमवार को शहर की मस्जिदों व ईदगाह में नमाज अदा की। यह डायवर्जन सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा। 

इन रास्तों से गुजरने में रही मुश्किल

- गाजीपुर से आने वाले सभी वाहनों को आशापुर से कज्जाकपुरा होकर नहीं जाने दिया जाएगा। पांडेयपुर-चौकाघाट से होकर वाहन निकाले जाएंगे। 

-राजघाट की तरफ से लाट भैरव होकर आशापुर आने वाले सभी वाहनों को कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग से चौकाघाट की तरफ मोड़ दिया जाएगा।

 

इन रास्तों पर ठप रहा यातायात

-गोदौलिया से मैदागिन चौक

-नई सड़क से दालमंडी 

-गोदौलिया से दशाश्वमेध 

-कैंट रेलवे स्टेशन से काशी विद्यापीठ होते हुये रथयात्रा जाने वाले वाहनों को इंग्लिशिया लाइन-साजन सिनेमा होकर निकाला जाएगा।

-लंगड़ा हाफिज मस्जिद पर नमाज के समय नई सड़क पर बेनिया बाग से आने वाले वाहनों को बेनियाबाग तिराहे से आगे पियरी मोड़ होकर निकाला जाएगा।

-एलटी कालेज तिराहा से पुलिस लाईन चौराहे की ओर वाहन नहीं जाएंगे। ये वाहन कचहरी होकर जाएंगे। पांडेयपुर से आने वाले वाहनों को पुलिस लाईन चौराहे की जगह डीआइजी आवास की ओर से निकाला जाएगा। एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार ने बताया कि इस दौरान एंबुलेंस व शव वाहनों को जाने दिया जाएगा।

एडीजी ने फोर्स के साथ किया रूट मार्च

एडीजी जोन बृजभूषण ने बकरीद से पूर्व रविवार की शाम लाटसरैया से कोतवाली तक पैदल रूट मार्च किया। इस दौरान एडीजी ने रास्ते में मुस्लिम समाज के प्रबुद्धजनों से मुलाकात भी की। पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा का भरोसा दिलाने के साथ ही ऊंट की कुर्बानी की प्रथा को बंद करने की अपील भी की। एडीजी के साथ ही आइजी विजय सिंह मीना, एसएसपी आनंद कुलकर्णी, एसपी सिटी दिनेश सिंह समेत अन्य अधिकारी थे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप