Move to Jagran APP

Badminton Competition : वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट टीम चैंपियनशिप में बनी विजेता, कई मैच हुए रोचक

38वीं अंतरजनपदीय पुलिस बैडमिंटन प्रतियोगिता जो कि वाराणसी क्लब के बैडमिंटन हाल में खेली गई। टीम चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में वाराणसी कमिश्नरेट ने पिछले वर्ष को विजेता टीम आजमगढ़ को 2-0 से पराजित कर चल वैजन्ती पर अधिकार जमाया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 09:02 AM (IST)
Badminton Competition : वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट टीम चैंपियनशिप में बनी विजेता, कई मैच हुए रोचक
युगल मैच में वाराणसी कमिश्नरेट के सुभाष चन्द्र दूबे और आदित्य लंगेह की जोड़ी

जागरण संवाददाता, वाराणसी। 38वीं अंतरजनपदीय पुलिस बैडमिंटन प्रतियोगिता जो कि वाराणसी क्लब के बैडमिंटन हाल में खेली गई। मंगलवार को कई मैच देर रात तक जारी रहा। टीम चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में वाराणसी कमिश्नरेट ने पिछले वर्ष को विजेता टीम आजमगढ़ को 2-0 से पराजित कर चल वैजन्ती पर अधिकार जमाया। पहले युगल मैच में वाराणसी कमिश्नरेट के सुभाष चन्द्र दूबे और आदित्य लंगेह की जोड़ी ने आजमगढ़ के रवि गुप्ता और विनेश की जोड़ी को तीन संघर्षपूर्ण गेम में पहला गेम हारने के बावजूद 18/21, 21/15, 21/ 17 से पराजित कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई जबकि दूसरे मैच पुरुष एकल में वाराणसी कमिश्नरेट के आदित्य लंगेह ने आजमगढ़ के शशि शेखर सिंह को सीधे गेमों में 21/15, 21/13से पराजित कर 2-0 से बढ़त दिलाकर विजेता का गौरव हासिल किया।

loksabha election banner

आज के दिन महिला एकल का प्रतियोगिता खेला गया जिसमें सपना कुमारी ने राधा यादव को 30-10 से पराजित कर आकांक्षा पाठक ने रीना अग्निहोत्रि को 30-7 से पराजित कर कुमारी अर्चना ने आकांक्षा बोध को 30-11 से पराजित कर स्मिता ने वर्ष ने सरोज व रिंकू यादव को 30 -20 और 30-18 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया उसके बाद सपना कुमारी और आकांक्षा पाठक में सेमीफाइनल दूसरी तरफ आकांक्षा बहुत हुआ स्मिता के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला गया आकांक्षा पाठक व स्मिता ने जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया और आकांक्षा पाठक व स्मिता के बीच कड़े मुकाबले में 20-15 से स्मिता ने महिला एकल खिताब को अपने नाम किया

उसी प्रकार पुरुष एकल के प्रतियोगिता में जय सिंह ने दीपक मौर्य को 30-7 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया अजीत ने रवि गुप्ता को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया शशि शेखर सिंह ने अजय यादव को 30-26 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया गोविंद यादव ने अभिषेक पाल को 30-9 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

अवधेश पाण्डेय ने सुभाष सिंह चौहान को रोचक मुकाबले में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 30/28से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष एकल के क्वार्टर फ़ाइनल में जय सिंह ने दीपक मौर्य को 30/7से तथा शशि शेखर सिंह ने अजीत को 30/28से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष एकल के दूसरे क्वार्टर फाइनल में सुभाष दुबे ने अवधेश पांड़े को 30-21 से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष एकल सेमी फाइनल में सुभाष चन्द्र दूबे का मुकाबला जय सिंह से जबकि दूसरा सेमीफाइनल आदित्य लंगेह का शशि शेखर सिंह से प्रातः 8बजे खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.