Move to Jagran APP

कन्या सुमंगला योजना में सर्वर की काली छाया, रजिस्ट्रेशन बाद भी हजारों छात्राओं का अभिलेख नहीं हो सका अपलोड

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के लिए अब तक जनपद से करीब 11000 छात्राओं ने आवेदन किया है। प्रथम चरण के अंतिम दिन सर्वर ने खूब छकाया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 10:46 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 10:46 AM (IST)
कन्या सुमंगला योजना में सर्वर की काली छाया, रजिस्ट्रेशन बाद भी हजारों छात्राओं का अभिलेख नहीं हो सका अपलोड
कन्या सुमंगला योजना में सर्वर की काली छाया, रजिस्ट्रेशन बाद भी हजारों छात्राओं का अभिलेख नहीं हो सका अपलोड

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के लिए अब तक जनपद से करीब 11000 छात्राओं ने आवेदन किया है। प्रथम चरण के अंतिम दिन सर्वर ने खूब छकाया। अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन कराने के बाद प्रमाणपत्र अपलोड करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। इसके चलते हजारों पात्र छात्राएं आवेदन करने से वंचित रह गई।

loksabha election banner

प्रथम चरण में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि दस अक्टूबर निर्धारित की गई थी। पहले विद्यालयों को छात्राओं का आवेदन ऑफलाइन भरवाने का निर्देश दिया गया था। इस बीच पांच अक्टूबर को डीएम का एक पत्र विद्यालयों को भेजा गया। इस पत्र में माध्यमिक व परिषदीय विद्यालयों से पात्र छात्राओं का आवेदन दस अक्टूबर तक ऑनलाइन भरवाने का निर्देश दिया गया था। इस बीच दशहरा का अवकाश हो गया। स्कूल खुलने के बाद सर्वर धीमा होने के कारण छात्राओं का प्रमाणपत्र ही अपलोड नहीं हो पा रहा था। परिषदीय विद्यालयों के हेडमास्टरों ने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारियों से भी की। यही हाल माध्यमिक विद्यालयों का भी रहा। शिवपुर स्थित कस्तूरबा बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्य सुधा सिंह ने बताया कि सुबह सात बजे से ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए दो कंप्यूटर आपरेटर व शिक्षकों को लगाया गया था। वहीं दिनभर में महज दस छात्राओं का अभिलेख ही वेबसाइट पर अपलोड हो सका। जबकि  50 से अधिक छात्राओं का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

चिंता न करें, अब भी आवेदन का मौका

जिला प्रोबेजन अधिकारी प्रवीन तिवारी ने बताया प्रथम चरण में आवेदन करने की अंतिम तिथि दस अक्टूबर निर्धारित की गई है। ऐसे में छात्राएं चिंता न करें। अब भी आवेदन करने का मौका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.