Move to Jagran APP

वाराणसी में जागरूक लोगों ने पुलिस के खिलाफ शुरू किया चालान कटवाने का अभियान, चौकी प्रभारी व सिपाही का चालान

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान से अब पीड़ित जनता का सब्र टूट रहा है और अब जागरूक लोगों ने सोशल मीडिया को ही हथियार बनाकर पुलिस पर पलटवार शुरू कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 07:07 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 07:22 PM (IST)
वाराणसी में जागरूक लोगों ने पुलिस के खिलाफ शुरू किया चालान कटवाने का अभियान, चौकी प्रभारी व सिपाही का चालान
वाराणसी में जागरूक लोगों ने पुलिस के खिलाफ शुरू किया चालान कटवाने का अभियान, चौकी प्रभारी व सिपाही का चालान

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान से अब पीड़ित जनता का सब्र टूट रहा है और अब जागरूक लोगों ने सोशल मीडिया को ही हथियार बनाकर पुलिस पर पलटवार शुरू कर दिया। लोगों का कहना है कि पुलिस विभाग की कार्रवाई सिर्फ आम जनता को प्रताड़ित कर रही है और प्रतिदिन 4 से 5 हजार लोगों का चालान काटा जा रहा है लेकिन पुलिस वाले बेफिक्र होकर बिना हेलमेट , बिना मास्क और बिना नंबर के साथ ही तीन लोगों को भी कोई रोकने वाला नही है।

loksabha election banner

7 अगस्त को लंका थाना के रमना चौकी प्रभारी बिना हेलमेट बाइक से जा रहे थे जिनकी फ़ोटो जनता ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और उसके अगले दिन ही यातायात विभाग ने एक हजार का चालान किया। मंगलवार की शाम नेवादा की रहनेवाली सामाजिक कार्यकर्ता प्रतिभा सिंह ने बिना मास्क और हेलमेट लगाए बाइक से जा रहे सिपाही की फ़ोटो फेसबुक और वाट्सएप पर वायरल कर दी। फेसबुक पर वायरल सिपाही की फ़ोटो पर कई लोगों का गुस्सा पुलिस के ऊपर नजर आया।लोगों का कहना है आवश्यक कार्य से भी बाहर जाने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है और बोलने पर गाली डंडा मिल रहा है। प्रतिभा सिंह द्वारा वायरल पोस्ट के आधार पर बिना हेलमेट और मास्क के अलावा आगे नंबर न होना और पीछे का मानक के अनुरूप न होने के बावजूद मात्र एक हजार का चालान काटा गया था जबकि कुछ दिन पहले ही मंडुआडीह में 28 हजार का चालान जबरदस्ती काटना सुर्खियों में रहा। अगर ऐसे ही जनता भी पुलिस वालों का फोटो खींचकर वारयल करने लगी तो पुलिस वाले भी जनता से त्रस्त नजर आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.