बलिया : लगातार हो रही बारिश से कई स्थानों पर बाढ़ आ गई है जिससे वहां के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। वहीं बाढ़ क्षेत्र का जायजा लेने के लिए अधिकारी भी बाढ़ पीड़ितों के पास जा रहा हैं। इसी क्रम में डीएम भवानी सिंह खंगारौत व एसपी श्रीपर्णा गागुली संग विधायक सुरेंद्र सिंह शनिवार को बैरिया क्षेत्र के बीएसटी बंधे की तरफ के बाढ़ प्रभावित ग्राम पंचायतों में नाव से बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे।

गंगा और घाघरा से प्रभावित क्षेत्रों में अधिकारियों ने नाव के जरिए निरीक्षण किया। अठगावा, चाददीयर, भुवन टोला सहित अन्य स्थानों पर प्रभावितों से बात कर अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को राहत कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने के लिए निर्देशित किया। जिन क्षेत्रों में बाढ़ राहत सामग्री नहीं पहुंच सकी है वहा तत्काल पहुंचाने के लिए कहा। विधायक सुरेंद्र सिंह ने अधिकारियों से लोगों की समस्याओं और उनके निदान कराने की बात कही।

जब अधिकारीगण बाढ़ प्रभावित क्षेत्र पहुंचे तो बाढ़ प्रभावित लोगों ने खुलकर अपनी समस्याएं रखीं। उन्होंने क्षेत्र में लाइट, पेयजल व खाने की सामग्री उपलब्ध कराने की माग की। कहा कि बाढ़ में राहत सामग्री न मिलने से हमारे जीवन पर संकट मंडरा रहा है। जिन घरों में छोटे बच्चे व बीमार बुजुर्ग हैं उनका तो हाल और भी बुरा है। बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में चिकित्सकों का दल भेजा जाए जिससे पीड़ितों का इलाज हो सके और उन्हें दवा भी उपलब्ध कराई जाए। इस पर डीएम ने सभी को सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

Posted By: Jagran