वाराणसी, जेएनएन। पुलवामा में शहीद हुए रमेश यादव और बडगाम में शहीद विशाल पांडेय के परिजनों को 22-22 लाख रुपये की मदद पीडब्ल्यूडी पुलवामा वेलफेयर फंड से दी गई।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित राइफल क्लब में शहीदों की पत्नियों तथा उनके माता -पिता को पीडब्ल्यूडी पुलवामा वेलफेयर फंड से 11-11 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। शहीद रमेश यादव की पत्नी श्रीमती रेनू यादव, ग्राम तोफापुर को 11 लाख का चेक और शहीद की माता श्रीमती राजमती तथा पिता श्याम नारायण को 11 लाख का चेक जिलाधिकारी ने दिया। शहीद विशाल कुमार पांडे की पत्नी माधवी पांडेय निवासी हुकुलगंज को 11 लाख और शहीद की माता श्रीमती विमला पांडेय, पिता श्री विजय शंकर पांडे  को 11 लाख का चेक जिलाधिकारी ने शारीरिक दूरी के मानक का ध्यान रखते हुए प्रदान किया।

14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकियों ने विस्फोटक से भरी गाड़ी सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दी थी। विस्फोट में रमेश यादव समेत 40 जवानों की मौत हो गई थी। रमेश 12 फरवरी को ही वाराणसी से पुलवामा के लिए निकला था। वर्तमान में शहीद रमेश की पत्नी कलेक्ट्रेट में कार्यरत हैं।

आतंकी हमले के बाद 27 फरवरी 2019 को भारत-पाकिस्तान के बीच बार्डर पर काउंटर अटैक का जवाब देने निकला हेलीकाप्टर जम्मू-कश्मीर के बडग़ाम में क्रैश हो गया। हादसे में विशाल पांडेय समेत सात लोग शहीद हो गए थे। पुलवामा और बडग़ाम में शहीद हुए जवानों का पार्थिव शरीर जब वाराणसी पहुंचा तो उन्हें अंतिम सलामी देने पूरा बनारस उमड़ पड़ा था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस