वाराणसी, जेएनएन। वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी रविवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनको एयरपोर्ट के आगमन क्षेत्र में ही पुलिस प्रशासन द्वारा रोक दिया गया। पार्टी सूत्रों के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस के विमान द्वारा मुकेश सहनी नई दिल्ली से वाराणसी पहुंचे हैं। विस्तारा एयरलाइंस के विमान से मुकेश सहनी को वापस दिल्ली भेजने की तैयारी शुरू कर दी गइ। उनको टर्मिनल से भी बाहर नहीं निकलने दिया गया। फूलन देवी की प्रतिमा रामनगर में शिव मन्दिर के पास स्थापित करने के आयोजन को लेकर दो दिन पूर्व रामनगर में बवाल होने की आशंका की वजह से प्रतिमा को प्रशासन ने हटा‍ लिया था।

वहीं शाम तक नई दिल्ली का कोई विमान न होने के चलते इंडिगो के विमान से उनको कोलकाता भेज दिया गया। वहीं प्रशासन द्वारा आयोजन रद करने के प्रयास की जानकारी होने के बाद कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताया और छावनी क्षेत्र में वीआईपी पार्टी के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी शुरू होने के बाद पुलिस ने मौके से उनको खदेड़ दिया। इसकी वजह से पार्टी के लोगों और पुलिस प्रशासन के बीच काफी देर तक गहमागहमी बनी रही।

पार्टी अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि उनके आगमन को देखते हुए विमान का टिकट पूर्व में बदल दिया गया था।  अब इंडिगो का विमान 2.10 बजे लेकर पहुंचा तो भी प्रशासन ने उनको निकलने नहीं दिया। एयरपोर्ट पर एडिशल एसपी (ग्रामीण), एडीसीपी काशी, सहित कई थानों की फोर्स मौजूद रही। कुल मिलाकर उनके आगमन को देखते हुए एयरपोर्ट परिसर छावनी में तब्दील कर दिया गया। कुछ पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन से भी सुरक्षा कारणों से बुलाया गया है। एयरपोर्ट के बाहर सड़क किनारे विद्युत पोल व अन्य स्थानों पर रात में लगाये गए पार्टी के बैनर और होर्डिंग्स को भी हटवा दिया गया।

सुरक्षा कड़ी : वाराणसी-बाबतपुर हाइवे पर कई जगह पुलिस तैनात रही। पार्टी कार्यकर्ताओं को आगे जाने से रोक दिया गया। एयरपोर्ट पर वीआइपी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता नहीं पहुंच सके। एयरपोर्ट से हाइवे सम्पर्क मार्ग पर सगुनहा तिराहे के पास सभी वाहनों को रोककर पूछताछ करने के बाद ही एयरपोर्ट आने दिया जाता था। पार्टी के नेता कार्यकर्ता को वहीं पर रोक दिया गया।

Edited By: Abhishek Sharma