आजमगढ़, जेएनएन। महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के उद्देश्य से गठित की गयी एंटी रोमियों टीम मुख्यमंत्री से लेकर एसपी के आदेश का स्वयं माखौल उड़ाते हुए नजर आ रही हैं। जिस उद्देश्य के लिए इस टीम का गठन किया गया, उस उद्देश्य से टीम में शामिल महिला आरक्षी भटक गयी हैं।

शोहदों पर नजर रखने के बजाए ड्यूटी के दौरान वे कहीं सेल्फी लेेते हुए नजर आयी तो कहीं मोबाइल पर ही उनकी नजर टिकी हुई थी। जिले में आये दिन हो रही छेडख़ानी, छींटाकशी की घटनाओं पर नियंत्रण लगाने के साथ ही शोहदों व मनचलों पर कार्रवाई के लिए शहर कोतवाली से लेकर महिला थाना के साथ ही सभी थानों पर एसपी की ओर से एंटी रोमियों टीम गठित की गयी है। गठित टीम कभी भी सड़कों व बाजारों में नजर नहीं आती हैं। वे थाने व कोतवाली में ही बैठकर अपने ड्यूटी का निर्वहन कर रही हैं। एसपी प्रो. त्रिवेणी ङ्क्षसह ने शोहदों व मनचलों पर कार्रवाई करने के इरादे से बुधवार को शहर में एक साथ एंटी रोमियो की सत्रह टीमें उतार दिया। उन्होंने टीम में शामिल महिला आरक्षियों को निर्देशित किया कि वे सुबह से लेकर शाम तक शहर के सभी गल्र्स स्कूल व कालेजों के ईंद गिर्द भ्रमणशील रहकर शोहदों पर नजर रखते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करें। एंटी रोमियों टीम की कार्रवाई का जायजा लेने के लिए जब दैनिक जागरण की टीम दोपहर बारह बजे राजकीय बालिका इंटर कालेज के पास पहुंची तो स्कूल गेट के अंदर सादे ड्रेस की बजाय खाकी वर्दी में एंटी रोमियों टीम की महिला आरक्षी नजर आईं।

जिसे दूर से ही देख कर कोई पहचान जाएगा की पुलिस खड़ी है। जबकि इन्हें सादे ड्रेस में ड्यूटी करने का निर्देश है। स्कूल परिसर के अंदर खड़ी महिला आरक्षी शोहदों पर नजर रखने के बजाए आपस में ही सेल्फी लेते हुए दिखाई दीं। वहीं कुछ दूरी पर स्थित डीएवी महाविद्यालय के पास मौजूद एंटी रोमियों टीम की महिला आरक्षी मोबाइल पर चेटिंग करती नजर आईं। कमोवेश यही हाल अन्य स्थानों पर भी रहा।

बोले अधिकारी :

'एंटी रोमियो टीम की महिला आरक्षी स्कूल, कालेज व बाजारों में भ्रमण के दौरान सादे ड्रेस व वर्दी में भी हो सकती हैं। उनका कार्य भ्रमणशील रहकर शोहदों पर नजर रखना है। अगर वे ड्यूटी के दौरान सेल्फी या मोबाइल पर चेङ्क्षटग कर रही हैं तो इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

-प्रो. त्रिवेणी सिंह, पुलिस अधीक्षक, आजमगढ़।

 

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप