Move to Jagran APP

फिल्म मिशन मंगल से जौनपुर के गांव का छोरा अमित सिंह की बॉलीवुड में दस्तक

गांव की मिट्टी में पलकर बड़ा हुआ ये छोरा अब बॉलीवुड में धमाल मचाने के साथ देश का फेम बन चुका है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 08:17 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 08:42 AM (IST)
फिल्म मिशन मंगल से जौनपुर के गांव का छोरा अमित सिंह की बॉलीवुड में दस्तक
फिल्म मिशन मंगल से जौनपुर के गांव का छोरा अमित सिंह की बॉलीवुड में दस्तक

जौनपुर [सतीश सिंह]। गांव की मिट्टी में पलकर बड़ा हुआ ये छोरा अब बॉलीवुड में धमाल मचाने के साथ देश का फेम बन चुका है। मेहनत व काबिलियत के बल पर गांव के मिट्टी के चबूतरे से बने रंगमंच से जनपद जौनपुर के जगदीशपुर गांव निवासी अमित सिंह आज वालीवुड के जानी मानी हस्ती अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, तापसी पन्नू, शरमन जोशी, कृति कुलहरी जैसे कलाकारों के साथ फिल्मों में प्रमुख भूमिका अदा कर रहा है।

loksabha election banner

अमित सिंह ने फिल्म जगत में अपनी मेहनत का ऐसा लोहा मनवाया कि जगन शक्ति के निर्देशन में आगामी 15 अगस्त को रिलीज हो रही मल्टीस्टार वालीवुड फिल्म मिशन मंगल में अहम रोल मिला। इस फिल्म में उरी की पिफल्‍म फल्म की मुख्य अभिनेत्री कृति कुलहरी के पति के रोल में नजर आएंगे। यह फिल्म इसरो के वैज्ञानिकों द्वारा मंगल ग्रह पर भेजे गये मंगलयान पर आधारित है। इसके निर्माता आर बल्कि व अभिनेता अक्षय कुमार है। अमित सिंह की इस उपलब्धि पर परिवार और सभी लोगों में हर्ष का माहौल है। अमित के पिता बिरजू सिंह सेवानिवृत पुलिस अधिकारी है। चार भाइयों मे सबसे छोटे अमित बचपन से ही फिल्मी दुनिया से आर्किषत थे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों मे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते थे। टीवी सीरियल की अपार सफलता के बाद अमित ने अब बालीवुड में जोरदार दस्तक दी है। साथ ही इसी महीने मे हरमन बवेजा प्रोडक्शन की एक सत्य घटना पर आधारित वेब सीरीज मे भी अमित मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

अमित ने अपने कैरियर की शुरुआत फैशन डिजाइनर और माडल के रूप में की तो अपने मेहनत के बल पर वो मुकाम हासिल कर लिया जो एक कलाकार का सपना होता है। स्टार प्लस पर तमाम धारावाहिकों मे अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अमित का सपना है एक दिन अपने माडल महानायक अमिताभ बच्चन की पा जैसा किरदार निभाना जाते है। 2016 में मिस्टर दिल्ली भी रह चुके अमित मिस्टर इंडिया मे भी प्रतिभाग कर चुके हैं।

अमित के पिता बिरजू सिंह एक सेवानिवृत पुलिस अधिकारी है। अमित की इन्टर तक की शिक्षा टी.डी. कालेज से हुई। फिर इन्होंने देश के प्रतिष्ठित संस्थान नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी से टेक्स टाईल डिजाइन मे बैचलर की डिग्री ली और यही से इनका रुझान फिल्मी दुनिया की तरफ हुआ। हालीवुड अभिनेता अल-पचिनो और महानायक अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानने वाले अमित की यही ख्वाहिश है कि वे सार्थक और मनोरंजक फिल्मों द्वारा सबका मनोरंजन करते रहें। वे अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, बड़े भाईयों और अपने गुरुजनों को देते हैं।

बचपन से ही अभिनय का था शौक...

अमित ने बताया कि बचपन से ही अभिनय का शौक था। गॉडफादर फिल्म देखने के बाद फिल्मों में जाने का मन बना लिया। स्कूलों में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़- चढ़कर भाग लेना और उसने भी हमेशा प्रथम पुरस्कार पाना मेरी हमेशा चाहत रहती थी। पढाई में भी हमेशा अव्वल छात्रों में गिनती होती थी। पढा़ई के दौरान जनक कुमारी में आयोजित जनपद स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में विजेता होने पर प्रधानाचार्य ने मंच से कहा था कि एक दिन अपने कला से जौनपुर का नाम देश-विदेश मे रोशन करेगा।

परिजन चाहते थे सिविल सेवा में जाएं अमित...

बचपन से ही पढऩे मे मेधावी अमित के घर वाले उन्हे सिविल र्सिवसेज की तैयारी के लिए हमेशा कहते थे लेकिन इनका रुझान बचपन से ही कला और अभिनय की तरफ था ये विद्यालय और जनपदीय सांस्कृतिक संस्थाओं के कार्यक्रमों मे बढ़ चढ़ के प्रतिभाग करते थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.