Move to Jagran APP

वाराणसी में अमित शाह की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में सदस्यता अभियान पर भी होगा पूरा ध्यान

कार्यशाला में चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं की कार्यशैली पर बात तो होगी ही इस खास अभियान की रिपोर्ट भी ली जाएगी। इस दृष्टि से बैठक जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के लिए भी परीक्षा से कम न होगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 11:21 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 11:21 AM (IST)
वाराणसी में अमित शाह की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में सदस्यता अभियान पर भी होगा पूरा ध्यान
अमित शाह की बैठक जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के लिए भी परीक्षा से कम न होगी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव से पहले बनारस में 12 नवंबर को होने जा रही भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जुटान में सदस्यता अभियान पर भी पूरा ध्यान होगा। माना जा रहा है इसमें कार्यकर्ता, बूथ समिति, जनप्रतिनिधियों के साथ ही हर स्तर पर दिए गए लक्ष्य के सापेक्ष पखवारे भर की हासिलात की रिपोर्ट भी ली जाएगी। दरअसल, सदस्यता अभियान का शुभारंभ 29 अक्टूबर को गृहमंत्री अमित शाह ने लखनऊ में किया था जो 15 दिसंबर तक चलेगा। इसमें प्रदेश भर में डेढ़ करोड़ सदस्य बनाया जाना है। इसे पूरा करने की दृष्टि से प्रत्येक कार्यकर्ता को लक्ष्य दिया गया है। माना जा रहा है कि कार्यशाला में चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं की कार्यशैली पर बात तो होगी ही इस खास अभियान की रिपोर्ट भी ली जाएगी। इस दृष्टि से बैठक जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के लिए भी परीक्षा से कम न होगी।

loksabha election banner

इस प्रदेश स्तरीय खास कार्यशाला व अन्य आयोजनों में भागीदारी के लिए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के 12 नवंबर की शाम चार बजे तक बनारस आने की संभावना है। इसमें केंद्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव समिति के प्रदेश प्रभारी धर्मेद्र प्रभारी चुनाव से पहले की कार्यशैली तो केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह चुनाव के दौरान की कार्यशैली पर दिशा-निर्देश देंगे। धर्मेंद्र प्रधान अपनी पूरी टीम के साथ आ रहे हैं। बड़ालालपुर स्थित ट्रेड फैसीलिटेशन सेंटर में होने जा रही कार्यशाला में भाजपा संगठन के दृष्टिकोण से प्रदेश के सभी 98 जिलों से प्रभारी व अध्यक्ष आएंगे। इसमें 403 विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी होंगे। प्रदेश अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष और महामंत्री समेत संख्या लगभग 800 की होगी। बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी राधामोहन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सुनील बंसल के साथ ही जनप्रतिनिधियों की भी भागीदारी होगी। दो सत्रीय कार्यशाला दोपहर में शुरू होगी और रात तक चलेगी।

- बूथवार बनाए जाएंगे 100 नए सदस्य, समितियों को भाजपा ने दिया लक्ष्य

-प्रदेश भर में विशेष सदस्यता महाअभियान के जरिए डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाएगी पार्टी

-जनप्रतिनिधि सार्वजनिक स्थलों पर लगाएंगे शिविर, मोर्चों, प्रकोष्ठों, विभागों को भी टारगेट

-अभियान के तहत पुराने सदस्यों को भी मिस्ड काल करवाना किया गया अनिवार्य

भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे विशेष सदस्यता महाअभियान में बूथ समितियों को सौ-सौ नए सदस्य बनाने होंगे। इस लक्ष्य की पूर्ति के साथ ही पुराने सदस्यों से भी पार्टी द्वारा जारी मोबाइल नंबर पर मिस्ड काल करवाना होगा। अभियान का शुभारंभ 29 अक्टूबर को गृहमंत्री अमित शाह ने लखनऊ में किया था। इसमें तय अवधि में प्रदेश भर में डेढ़ करोड़ सदस्य बनाया जाना है। इसे पूरा करने के लिए हर कार्यकर्ता को लक्ष्य दिया गया है।

भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि फिलहाल प्रदेश में भाजपा के ढाई करोड़ सदस्य हैं। डेढ़ करोड़ नई सदस्यता के साथ यह संख्या चार करोड़ तक पहुंच जाएगी। इसमें नई सदस्यता के लिए पार्टी की ओर से जारी मोबाइल नंबर 7505403403 पर मिस्ड काल तो कराया ही जाएगा पुराने सदस्यों से भी मिस्ड काल की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। नए सदस्यों को उपरोक्त नंबर पर मिस्ड काल के बाद एसएएस के माध्यम से 10 डिजिट का सदस्यता नंबर और वेबसाइट का लिंक प्राप्त होगा। वेबसाइट पर जाकर नाम, विधानसभा क्षेत्र आदि की जानकारी देने के बाद नए सदस्य अपनी सदस्यता का डिजिटल प्रमाण पत्र डाउनलोड कर कर सकेंगे।

भाजपा शीर्ष नेतृत्व के दिशा-निर्देश अनुसार सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्य, ब्लाक प्रमुख, पार्षद आदि जनप्रतिनिधियों के साथ ही आयोग पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा हर विधानसभा क्षेत्र के सार्वजनिक स्थलों पर सदस्यता शिविर लगाना होगा। इसमें भीड़ भाड़ वाले स्थान यथा-रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, फैक्ट्री, स्कूल, कालेज, साप्ताहिक बाजार, मेला आदि शामिल हैं। कम से कम एक विधानसभा क्षेत्र में 10 शिविर आयोजित कर सदस्य बनाया जाएगा।

भाजपा काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि अभियान के तहत युवा मोर्चा युवाओं को, महिला मोर्चा महिलाओं को, किसान मोर्चा किसानों को, अल्पसंख्यक मोर्चा मुस्लिम बंधुओं के बीच और व्यापार प्रकोष्ठ व्यापारियों के बीच सदस्यता अभियान चलाएंगे। इसके साथ ही सभी प्रकोष्ठों, विभागों, मोर्चो को भी सदस्यता का लक्ष्य दिया गया है। पार्टी के निर्णयानुसार 11 से 20 नवंबर तक प्रदेश के प्रशासनिक 75 जिलों में विविध कार्यक्रम आयोजित कर समाज के विभिन्न वर्गों को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.