वाराणसी, जेएनएन। मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेता आमिर खान का बनारस प्रेम एकबार फिर उमड़ा है। इस दफा वह लाल सिंह चड्ढा फिल्म की शूटिंग करने के लिए आए हैं। सोमवार को चेतसिंह किला, शिवालाघाट पर उन्हें शूटिंग करनी थी लेकिन, किन्हीं कारणवश वह शूटिंग करने नहीं आए।  मंगलवार को सुबह से ही बनारस के विभिन्न घाटों पर आमिर अपनी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी। जिसमें नाव पर बीच गंगा का भी कुछ दृश्य लिया गया है। इस फिल्म में करीना कपूर भी हैं। मगर अभी उनके वाराणसी आने की कोई बात सामने नहीं आई है।

मंगलवार की सुबह आमिर खान घाट की सैर पर निकले। इस दौरान विभिन्‍न्‍ा घाटों के महत्‍व और उनके ऐतिहासिक पक्षों की जानकारी साथ चल रहे लोगों से लेते रहे। आमिर खान ने प्रभु घाट पर एक चाय की दुकान पर चाय पीने की इच्‍छा जताई। चाय विक्रेता ने आमीर खान को सामने देखकर खुश हो गए और अंगद ने स्‍पेशल बनारसी चाय बनाकर आमीर खान को दी। घाट और नाव पर शूटिंग के वक्‍त सहयोगियों से काफी मिलनसार भी दिखे।

भीड़ के साथ दौड़ते नजर आए आमिर

चेतसिंह किला के भीतर आमिर खान के उपर कई सीन फिल्माए गए। पैंट, टीशर्ट और टोपी पहने लंबी दाढ़ी में बिल्कुल अलग गेटअप में आमिर को यहां पर देखा गया। किले के साथ ही शिवाला घाट पर भी शूटिंग हुई जिसमें कुछ क्षेत्रीय कलाकारों के साथ ही मुंबई से उनकी टीम में आए युवा भी शामिल थे। एक दृश्य में आमिर दंडी घाट, शिवाला घाट तक दौड़ते नजर आए जिसमें उनके पीछे काफी लोगों की भीड़ थी जो उनक ा साथ दे रही थी। ऐसा लग रहा था कि फिल्म में यह किसी दौड़ का दृश्य था।

धोबी घाट बना धुले कपड़े

आमिर मंजे हुए कलाकार और शूटिंग के दौरान यह चीज दिखी भी। उनके ज्यादातर सीन बिना किसी रिटेक के पूरे हो जा रहे थे। एक दृश्य में प्रभु घाट के सामने रेत पर धोबी घाट का सेट बनाया गया था जहां पर आमिर कपड़े धोते हुए नजर आए। उनके साथ वहां अन्य सहयोगी कलाकार भी थे जो पटककर कपड़े धो रहे थे और इस सीन को कई कैमरों से अलग-अलग एंगल से शूट किया गया।

साधुओं को किया प्रणाम

शूटिंग के दौरान कुछ दृश्य बनारस के साधुओं पर भी शूट होने थे इसलिए भोर से ही कुछ साधुओं की टोली भी चेतसिंह किला में मौजूद थी। बाद में घाट की सीढिय़ों पर आमिर इन साधुओं को प्रणाम करते हैं फिर उनके साथ बैठकर कुछ बातें करते हैं। जब शूटिंग हो गई तो साधुओं ने भी आमिर के  साथ फोटो खिंचवाने का मौका नहीं छोड़ा।

भोजपुरी भी सीखी

घाट पर शूटिंग के दौरान कुछ दृश्य बीच गंगा में नाव पर भी फिल्माए गए। इस दौरान नाविकों को आमिर के साथ फोटो खिंचवाने का अवसर मिला। आमिर ने हंसते हुए उनके साथ फोटो खिंचवाया और काशी को लेकर उनसे बातें की। कुछ नाविकों ने उन्हें भोजपुरी भी सिखाई।

बोले आमिर, वाह अंगद गुरु क्या चाय बनाई

चाय ने शूटिंग के दौरान शिवाला घाट और आस पास की गलियों में भी तफरी की। इस दौरान शिवाला चौराहे पर सनी चाय वाले के यहां मसाले की चाय पी। इसके बाद उनका मन फिर चाय पीने का मचला तो गंगा किनारे प्रभु घाट की सीढिय़ों पर अंगद के यहां चाय पीने पहुंचे। जब आमिर अंगद के यहां चाय पीने गए तो अंगद उन्हें पहचान नहीं पाया क्योंकि वहां पर काफी विदेशी चाय पीने आते हैं। मगर थोड़ी ही देर बाद जब आमिर को पहचान गए तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस बीच हंसते हुए आमिर ने कहा भइया मुझे अदरक वाली चाय पिलाओ। इस पर अंगद ने तुरंत चाय बनाना शुरू किया उसमें अदरक के साथ ही मसाले भी डाले। आमिर ने अंगद का नाम पूछा। जैसे ही चाय बनीं आमिर ने चाय पीया और बोले वाह अंगद गुरु क्या चाय बनाई है। फिर तुरंत बोले बनारस में ऐसे ही बोलते हैं न। इसके बाद उन्होंने अंगद के कंधे पर हाथ रखा और फोटो खिंचवाई। जाते वक्त आमिर जब अंगद को पैसे देने लगे तो अंगद ने कहा मेरी दुकान पर आपका आना और चाय पीना ही बहुत बड़ी बात है।

ननिहाल से भी पहुंचे रिश्तेदार

आमिर खान के ननिहाल ख्वाजा मंजिल पठानी टोला, कोयला बाजार से उनके रिश्तेदार भी मंगलवार को नदेसर स्थित होटल में मिलने पहुंचे। यहां उनकी रिश्तेदार तलत परवीन व अदीबा रफत ने आमिर के साथ फोटो खिंचवाई। आमिर ने भी सभी का हाल पूछा। 

सेल्फी लेने में पुलिस वाले भी शामिल

आमिर खान के साथ सेल्फी लेने के लिए मंगलवार को भी काशी वासी जुगाड़ करते नजर आए। इसी में राजिश रजा ने नदेसर स्थित होटल में जहां आमिर रुके थे वहां पर आमिर के साथ सेल्फी ली। वहीं शूटिंग के दौरान कोई नाव पर सवार हो आमिर पर निगाह गड़ाए था तो कोई ऊंची इमारतों से देख रहा था। इस बची घाट पर कुछ यात्रियों व क्षेत्रीय नाविकों ने भी उनके साथ फोटो खिंचवाई। वहीं उनकी सुरक्षा में लगे पुलिस वालों के साथ आमिर ने फोटो खिंचवाया। शूटिंग के बाद आमिर ने नदेसर स्थित होटल में रात्रि विश्राम किया और बुधवार को वो मुंबई रवाना हो जाएंगे।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस