Move to Jagran APP

Varanasi Airport दूसरे अनुभागों में नहीं जाएंगे एयरपोर्टकर्मी, mobile पर काम करने का निर्देश

एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया मुख्यालय में कार्यरत 4 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर वाराणसी एयरपोर्ट पर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 09:27 AM (IST)
Varanasi Airport दूसरे अनुभागों में नहीं जाएंगे एयरपोर्टकर्मी, mobile पर काम करने का निर्देश
Varanasi Airport दूसरे अनुभागों में नहीं जाएंगे एयरपोर्टकर्मी, mobile पर काम करने का निर्देश

वाराणसी, जेएनएन। एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया मुख्यालय में कार्यरत चार कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर बाबतपुर एयरपोर्ट पर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें हिदायत देते हुए कहा गया है कि बहुत जरूरी काम हो तो एक अनुभाग से दूसरे अनुभाग जाएं। घर से कार्यालय आएं और सीधे घर जाएं। किसी से मिलने और बैठने की जरूरत नहीं है। ज्यादातर काम मोबाइल पर करने की कोशिश करें।

prime article banner

पिछले सप्ताह एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया मुख्यालय में कार्यरत चार अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद देश के सभी हवाई अड्डों पर कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को भी अलर्ट कर दिया गया। ड्यूटी पर आने वाले अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय में अपने स्थान पर बैठें, बिना वजह इधर-उधर नहीं टहलें, यदि कोई काम हो तो उसे मोबाइल पर बात कर करने की कोशिश करें। कार्यालय में रहने के दौरान सभी लोग मास्क लगाने के साथ हाथ में ग्लब्स पहनें। किसी भी दस्तावेज को छूने से पहले और बाद में हाथ को सैनिटाइज जरूर करें। मुख्यालय ने लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारी-कर्मचारी को बचाव करते हुए काम करने को कहा है। खासकर उन कर्मचारियों को जो यात्रियों से सीधे संपर्क में आते हैं या जहां से यात्रियों का अधिक आवागमन होता है। अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। विमान यात्री में कोरोना वायरस के लक्षण बाद में मिलते हैं। ऐसे में एयरपोर्ट कर्मचारियों को कोरोना से बचना एक बड़ी चुनौती है।

एयरपोर्ट अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना से बचने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए

एयरपोर्ट अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना से बचने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के अंदर और बाहर कार्यरत लोगों की निगरानी सीसीटीवी से कराई जा रही है। लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-आकाशदीप माथुर, निदेशक एयरपोर्ट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.