Move to Jagran APP

Lockdown में एयरपोर्ट की रैकिंग लॉक, गत वर्ष 23वें पायदान पर था वाराणसी का हवाई अड्डा

कोरोना वायरस महामारी में लॉकडाउन के चलते पूरे देश में एयरपोर्ट की रैकिंग लॉक हो गई है। अधिकतम 15 अप्रैल तक एयरपोर्ट की रैकिंग आ जाती है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 12:21 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 08:45 AM (IST)
Lockdown में एयरपोर्ट की रैकिंग लॉक, गत वर्ष 23वें पायदान पर था वाराणसी का हवाई अड्डा
Lockdown में एयरपोर्ट की रैकिंग लॉक, गत वर्ष 23वें पायदान पर था वाराणसी का हवाई अड्डा

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी में लॉकडाउन के चलते पूरे देश में एयरपोर्ट की रैकिंग लॉक हो गई है। अधिकतम 15 अप्रैल तक एयरपोर्ट की रैकिंग आ जाती है। उसी के आधार पर देश के सभी एयरपोर्ट अथारिटी अपनी तैयारी करते हैं जिससे अगले साल बेहतर हो सके। पिछले साल बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की रैकिंग 23वें पायदान पर थी। एयरपोर्ट के अधिकारियों को रैकिंग सूची का इंतजार है।

loksabha election banner

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण मुख्यालय द्वारा देश के सभी हवाई अड्डों के आंकड़े जारी किए जाते हैं, जिसमें यात्रियों और कार्गो के आवागमन तथा विमानों के आवागमन के आधार पर देश की सभी हवाई अड्डों की रैंकिंग तैयार की जाती है। वित्तीय वर्ष 2018-19 में एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट इस सूची में 23वें पायदान पर था जिसमें सालभर में 27 लाख 85 हजार 15 यात्रियों का आवागमन हुआ था। वहीं 21 हजार 818 विमानों का आवागमन हुआ था। 2019-20 में इस एयरपोर्ट की रैंकिंग बढऩे की संभावनाएं जताई जा रही थी। लेकिन, लॉकडाउन के चलते इस वर्ष अभी तक भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की वेबसाइट पर रैंकिंग सूची और फरवरी के बाद आंकड़े अभी तक अपलोड नहीं हो सके। रैंकिंग बढ़ाना एयरपोर्ट के लिए गौरव की बात होता है। एयरपोर्ट के कुछ लोगों का कहना है कि 24 मार्च से जो विमान सेवाएं बंद कर दी गई। इस वजह से हवाई अड्डों की रैंकिंग सूची अभी तक जारी नहीं हो पाई है। यह सूची कब जारी होगी, इस बारे में कोई बताने को तैयार नहीं है।

लॉकडाउन के चलते एयरपोर्ट की रैकिंग सूची अभी तक नहीं आई

लॉकडाउन के चलते एयरपोर्ट की रैकिंग सूची अभी तक नहीं आई है। हर एयरपोर्ट को अपनी अच्छी रैकिंग का इंतजार होता है। सभी ने बेहतर काम किया है, ऐसे में उम्मीद है कि इस साल एयरपोर्ट की बेहतर रैकिंग आएगी।

-आकाशदीप माथुर, निदेशक एयरपोर्ट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.