Move to Jagran APP

खाड़ी देश से 175 प्रवासी श्रमिकों को वाराणसी एयरपोर्ट लेकर आया विमान, किए गए होम क्वारंटाइन

संयुक्त अरब अमीरात से प्रवासी भारतीयों को लेकर स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे वाराणसी पर उतरा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 12:02 AM (IST)
खाड़ी देश से 175 प्रवासी श्रमिकों को वाराणसी एयरपोर्ट लेकर आया विमान, किए गए होम क्वारंटाइन
खाड़ी देश से 175 प्रवासी श्रमिकों को वाराणसी एयरपोर्ट लेकर आया विमान, किए गए होम क्वारंटाइन

वाराणसी, जेएनएन। लॉकडाउन में दूसरे देशों में फंसे प्रवासी भारतीयों के आने का क्रम मंगलवार को भी जारी रहा। संयुक्त अरब अमीरात से प्रवासी भारतीयों को लेकर स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। एयरपोर्ट पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद गेट से बाहर निकलने दिया गया। साथ ही उन्हें होम क्वारंटाइन करने को कहा गया।

loksabha election banner

संयुक्त अरब अमीरात के रास अल खैमाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 9388 मंगलवार को अल सुबह 5.15 बजे 175 प्रवासी भारतीयों को लेकर उड़ान भरा जो सुबह 9:15 बजे वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा। एयरपोर्ट पर विमान आने से पूर्व ही कस्टम इमीग्रेशन सहित विमान से संबंधित अधिकारी और कर्मचारी पहुंच गए थे। विमान उतरने के बाद 10-10 यात्रियों का समूह बनाकर उनको विमान से बाहर निकाला गया। मुख्य टर्मिनल भवन में प्रवेश से पहले एयरोब्रिज पर ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। उनके लगेज को भी सैनिटाइज किया गया, फिर कस्टम और इमीग्रेशन जांच की गई। होम क्वारंटाइन फार्म भरवाने के साथ उनको 14 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया। विमान यात्रियों के उतरने के बाद स्पाइस जेट का विमान सुबह 11:20 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली प्रस्थान कर गया।

ढाका, दुबई व लंदन से भी आए हैं भारतीय

इसके पूर्व में 18 मई को एयर इंडिया के विषेश विमान से 82 यात्रियों को लंदन से वाराणसी लाया गया था। लंदन से प्रवासी भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान से दोपहर दो बजे बाबतपुर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। विमान से आए कुल 112 यात्रियों में से 83 एलबीएस एयरपोर्ट पर उतरे। जिन्हें टर्मिनल भवन में जांच के बाद चार बसों से शहर में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया था। मई में खाड़ी देशों में फंसे वाराणसी समेत पूर्वांचल के 189 लोगों को लेकर फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान एफजेड 4176, 29 मई को रात 9.25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉकडाउन के बाद विदेशों में जो भारतीय लोग थे, वे वहीं फंसे रह गए। दे भारत मिशन के अंतर्गत ढाका से दो जून को एयर इंडिया का विमान 68 लोगों को लेकर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.