Move to Jagran APP

Varanasi Airport के टर्मिनल भवन में पदचिह्नों पर खड़े होंगे विमान यात्री, ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन का इंतजाम

लॉकडाउन खुलने के साथ वाराणसी लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान सेवाएं शुरू करने को लेकर लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 12:59 PM (IST)
Varanasi Airport के टर्मिनल भवन में पदचिह्नों पर खड़े होंगे विमान यात्री, ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन का इंतजाम
Varanasi Airport के टर्मिनल भवन में पदचिह्नों पर खड़े होंगे विमान यात्री, ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन का इंतजाम

वाराणसी, जेएनएन। लॉकडाउन खुलने के साथ लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान सेवाएं शुरू करने को लेकर लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। विमान सेवाएं शुरू करने से पहले एयरपोर्ट पर सुरक्षा के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम  ने निरीक्षण कर मंथन किया। एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के मुताबिक बदलाव किए जा रहे हैं। एयरपोर्ट पर हवाई सफर के लिए पहुंचने वाले यात्रियों को टर्मिनल भवन में बनाए गए पदचिह्नों पर खड़ा होना होगा। साथ ही ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन भी लगाई जाएगी।

loksabha election banner

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने पिछले दिनों ट्वीट कर विमान सेवाएं प्रारंभ किए जाने के संकेत दिए थे। उसके बाद से ही बाबतपुर एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। टॢमनल भवन में फर्श पर यात्रियों की सुविधा के लिए पहले पीले रंग की पट्टी लगाई गई थी लेकिन मंगलवार से उन पट्टियों के स्थान पर पगचिह्न चिपकाए जा रहे हैं। एयरपोर्ट पर जो भी यात्री आएंगे वह उन्हीं पदचिह्नों पर खड़े होते हुए आगे बढ़ेंगे। चेक-इन काउंटर पर जाने के बाद वहां भी अपने टिकट और बोॄडग पास दूर से ही दिखाएंगे, जहां सभी कागजात ठीक होने पर उनको आगे प्रवेश दिया जाएगा।

एयरलाइंस चेक-इन काउंटर पर भी लगेगा ग्लास

कोरोना वायरस को देखते हुए चेक-इन काउंटर पर भी ग्लास लगाया जाएगा जिससे एयरलाइंस कर्मियों और यात्रियों की सुरक्षा हो सके। काउंटर पर पहुंचने के बाद यात्रियों द्वारा अपने हाथ में टिकट समेत अन्य दस्तावेज दिखाने होंगे। जितने स्थानों पर यात्रियों की जांच की जाएगी उन स्थानों पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी पीपीइ किट पहने रहेंगे। एयरपोर्ट अधिकारियों ने यह भी बताया कि एयरपोर्ट पर कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को भी पीपीइ किट पहनने को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है। मंगलवार को इस बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी, सीआईएसएफ और मेडिकल टीम ने टर्मिनल भवन में भ्रमण कर विचार-विमर्श भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.